DM ने उठाया सख्त कदम, कहा- भू-माफिया को चिह्नित कर करें कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 04:47 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भू-माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए चिन्हित कर कारर्वाई करने की पहल की है। जौनपुर के जिलाधिकारी (डीएम) मनीष कुमार वर्मा ने बड़े भू-माफियाओं को चिह्नित कर इनके विरुद्ध कारर्वाई करने एवं इसका ब्योरा पोटर्ल पर दर्ज कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने तहसील स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक कर रिपोटर् मांगी है। उन्होंने जिले के सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि जितने भी बड़े भू-माफिया चिह्नित किए गए हैं उनका नाम एंटी भू-माफिया पोटर्ल पर फीड कराया जाए।

उन्होंने पोर्टल पर लंबित शिकायतों की समीक्षा करते हुए उन पर प्रभावी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में कर एवं राजस्व वसूली की भी समीक्षा की गई। डीएम ने निर्देशित किया कि स्टांप के मामलों में आरसी की वसूली की जाए। उन्होंने 10 बड़े बकायेदारों की के बारे में निर्देश दिया कि जिन लोगों ने पैसे जमा कर दिए हैं, उनका नाम हटाकर नए लोगों का नाम दर्ज किया जाए। वाणिज्य कर, आबकारी व स्टांप में आरसी मानक के अनुरूप नहीं मिली जिसे बढ़ाने का निर्देश दिया।

उन्होंने सभी निकायों के ईओ को बकाएदारों की सूची बनाकर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा, मुनादी करवाने को कहा। त्योहारों को देखते हुए शांति समिति की भी बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि थानावार मजिस्ट्रेटों को तैनाती कर दी जाय। 

Content Writer

Ramkesh