जौनपुर: अब जाम से मिलेगा छुटकारा, भलुआही रेलवे क्रॉसिंग पर बनेगा ROV

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 02:12 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के बदलापुर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने बताया कि भलुआही में प्रयागराज-गोरखपुर मार्ग पर 45.5 करोड़ की लागत से बनने वाले ऊपरगामी सेतु (आरओवी) की मंजूरी मिल गई है।       

मिश्र ने शनिवार को बताया कि रेलमार्ग पर श्रीकृष्णनगर रेलवे स्टेशन के पश्चिम भलुआहीं रेलवे क्रासिंग के गेट संख्या-23 का फाटक रूट के अति व्यस्त होने के कारण 24 घंटे में लगभग दस घंटे बंद रहता है। इसके चलते लोगों को घंटों जाम में फंसकर बेशकीमती समय जाया करना पड़ता है। जाम में कभी-कभी फंस जाने से मरीज समय से अस्पताल न पहुंच पाने के कारण रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं।

विधायक ने कहा कि यातायात संबंधी इस बड़ी समस्या को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने रेल मंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उक्त क्रांसिग पर उपरिगामी पुल का निर्माण कराने का आग्रह किया था। प्रदेश सरकार ने भी संस्तुति दे दी। इसके बाद रेल मंत्रालय ने इस रेलवे क्रांसिग पर 4549.32 लाख रुपये की लागत से दो लेन वाले ओवरब्रिज के निर्माण को स्वीकृति दे दी है। सब कुछ अच्छा रहा तो अप्रैल 2021 में उक्त क्रांसिग पर पुल का निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा। 

Umakant yadav