जौनपुरः कोरोना के खिलाफ जंग से इन 4 विधायकों ने पीछे खींचे हाथ, अपनी निधि मांगी वापस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 02:49 PM (IST)

जौनपुरः कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश के जौनपुर से हैरानजनक मामला सामने आया है, जहां संकट की इस घड़ी में सभी अपनी क्षमता के अनुसार दान दे रहे हैं, वहीं जिनपर वास्तव में जनता के कल्याण के लिए दान का दायित्व बनता है, उन्होंने अब अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। दरअसल, जौनपुर के एक एमएलसी, तीन भाजपा और एक बसपा विधायक ने मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी निधि से पूर्व में दी गई धनराशि को वापस ले लिया है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए जनप्रतिनिधियों ने जिले की जनता की सुरक्षा के लिए अपने निधियों से स्वास्थ्य विभाग को धनराशि देने का पत्र जारी किया था। शासन द्वारा एक साल की निधि स्थगित कर दिए जाने के बाद चार विधायकों ने पत्र लिखकर दी गई धनराशि को वापस किये जाने की मांग की है।

इन विधायकों ने दी थी इतनी रकम 
भाजपा एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने एक करोड़, बदलापुर के भाजपा विधायक रमेश चंद्र मिश्रा ने 23 लाख, केराकत के भाजपा विधायक दिनेश चौधरी ने 10 लाख मुंगराबाद शाहपुर की बसपा विधायक सुषमा पटेल ने 5 लाख व जफराबाद के भाजपा विधायक डॉक्टर हरेंद्र प्रसाद सिंह ने 10 लाख रुपए दिए थे। फिलहाल सभी ने सीडीओ को पत्र भेजकर निधि की जारी धनराया के आदेश को निरस्त करने के लिए कहा है।

इस बारे में मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल ने बुधवार को बताया कि बदलापुर, केराकत, मुंगराबाद शाहपुर व जफराबाद क्षेत्रों के विधायकों ने पत्र भेजकर निधि से दिए गए रुपए वापस मांगा था। उन्होंने बताया कि पूर्व में दी गई धनराशि को वापस कर दी है।
 

Tamanna Bhardwaj