Jaunpur: पूर्वांचल विश्वविद्यालय के तीन कर्मचारी निलंबित, 69 हजार शिक्षक भर्ती के दौरान अभ्यर्थी के सत्यापन में लापरवाही का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2022 - 10:26 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में तैनात तीन कर्मचारियों को उत्तरदायित्व के निर्वाह में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है।       

विश्वविद्यालय प्रशासन के आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि कर्मचारियों पर शिक्षक भर्ती के दौरान एक अभ्यर्थी के सत्यापन में अनियमितता बरतने का आरोप है। सहायक कुलसचिव अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि निलंबित किये गये तीनों कर्मचारी उदय राज पटेल, घनश्याम यादव और कमल किशोर मौर्य रिकॉर्ड रूम में तैनात थे। इस दौरान 69 हजार शिक्षक भर्ती में शामिल एक अभ्यर्थी का सत्यापन करना था। सत्यापन से जुड़ा अभ्यर्थी इस समय शिक्षक के पद पर नौकरी कर रहा है।       

उन्होंने बताया कि सत्यापन के लिए बीएसए ने विश्वविद्यालय को करीब 15 लोगों की सूची भेजी थी। छात्र ने 2012 में बीपीएड किया था। जब सूची विश्वविद्यालय को मिली तो बाइंडिंग के दौरान हड़िया के बीपीई चार्ट में लग जाने के कारण उसका सत्यापन नहीं हो सका। अभ्यर्थी ने इसकी शिकायत कुलसचिव से की। इस पर उन्होंने कड़ा रुख अपनाते हुए तीनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया।

Content Writer

Mamta Yadav