AMU में लगी जिन्ना तस्वीर पर जावेद अख्तर ने पूछा सवाल, कहा-वो शिक्षक थे या छात्र ?

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 02:44 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर पर मचा बवाल तूल पकड़ता जा रहा है।  बता दें कि पाकिस्तान के प्रथम राष्ट्रपति की तस्वीर यूनिवर्सिटी में लगी हुई थी। हालांकि विवाद बढ़ने से जिन्ना तस्वीर को फिलहाल हटा दिया गया है। इसी के चलते अब मशहूर गीतकार और लेखक-शायर जावेद अख्तर ने, एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि ना तो वह छात्र है ना ही शिक्षक तो फिर तस्वीर क्यों लगाई।

जावेद ने अपने ट्वीट में लिखा कि जिन्ना ना तो यूनिवर्सिटी के छात्र थे ना ही अध्यापक फिर उनकी तस्वीर यूनिवर्सिटी में क्यों लगाई गई। यह एक शर्म की बात है कि उनका चित्र वहां है। प्रशासन और छात्रों को उसे स्वेच्छा से वहां से हटा देना चाहिए, जो इस चित्र के खिलाफ विरोध कर रहे थे, अब उन्हें भगवान के सम्मान के लिए मंदिरों के खिलाफ विरोध करना चाहिए।

बता दें कि इस मामले को लेकर बुधवार को यूनिवर्सिटी परिसर के पास हिंदूवादी संगठनों और तमाम छात्रों ने प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं परिसर के बाहर प्रदर्शनकारियों ने जिन्ना का पुतला भी फूंका। देखते ही देखते ये प्रदर्शन उग्र हो गया और भीड़ बेकाबू हो गई। प्रदर्शनकारियों को उग्र होते देख पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। जिसमें एक दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं। फिलहाल इस प्रदर्शन के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस और उसके बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और यूनियन हॉल के गेट पर ताला लगा दिया गया है।

Ruby