कांवड़ यात्रा पर CM योगी के आदेश पर जयंत चौधरी ने जताई आपत्ति, कहा- 'क्या अब कुर्ते में भी नाम लिखना शुरू कर दें क्या?'

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 03:03 PM (IST)

(अमित कुमार)Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कांवड़ यात्रा के रास्तों पर दुकानदारों को नाम लिखवाने का निर्देश सुनाया जिसके बाद विपक्षी दलों ने सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जतानी शुरु कर दी। जेडीयू, एलजेपी के बाद अब राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने आदेश के खिलाफ बोलते हुए कहा कि अब कहां-कहां लिखें अपना नाम। क्या अपने कुर्ते पर भी लिख लें अपना नाम कि नाम देखकर हाथ मिलाओगे मुझसे?' जयंत ने कहा कि सब अपनी दुकानों पर नाम लिख रहे हैं लेकिन मैकडॉनल्ड और बर्गर किंग क्या लिखेगा?

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जयंत चौधरी सरकार के इस फैसले से खुश नहीं है और नाम लिखवाने के फैसले के विरोध में खुलकर बोले रहे हैं। जयंत चौधरी ने कहा कि कांवड़ ले जाने वाले या सेवादार की कोई पहचान नहीं होती, धर्म या जाति की पहचान करके कोई सेवा नहीं लेता। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने ज्यादा सोझ समझकर फैसला नहीं लिया। बस फैसला ले लिया इसलिए अब उसके ऊपर टिकी हुई है सरकार। उन्होंने कहा कि अभी भी समय है कि सरकार को फैसला वापस लेना चाहिए।

PunjabKesari

कावंड़ यात्रा को लेकर योगी सरकार ने जारी किया आदेश
आपको बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने कांवड़ रूट के दुकानों-ठेले वालों के लिए एक आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि सभी दुकानों, ठेलों पर अपनी नेम प्लेट लिखकर लगाएं, जिससे कांवड़ यात्री जान सके कि वो किस दुकान से सामान खरीद रहे हैं। सीएम योगी कार्यालय ने कहा है कि पूरे उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाने पीने की दुकानों पर ' नेमप्लेट' लगानी होगी और दुकानों पर संचालक मालिक का नाम और पहचान होगा लिखना। सीएमओ के मुअनुसार, कांवड़ यात्रियों की आस्था की शुचिता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है और हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचनेवालों पर भी कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static