जयंत चौधरी NDA गठबंधन में शामिल...पिछली सरकारें भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार में लिप्त थीं, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 07:50 PM (IST)

लखनऊ: इंडिया गठबंधन को पंजाब, दिल्ली और पश्चिमी बंगाल के बाद उत्तर प्रदेश में भी एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल,  उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल रहे आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी एनडीए में शामिल हो गए है। इसका उन्होंने अधिकारिक ऐलान कर दिया है। जयंत ने कहा कि मुझे कोई भी अफसोस नहीं है। हमने पार्टी कार्यकर्ताओं और विधायकों से बातचीत के बाद ये फैसला लिया है। हमारे किसान हित पहले है। उन्होंने कहा कि हमारा कोई भी विधायक नाराज नहीं है। सभी के सहमति से ये फैसला लिया गया है। सोमवार को यहां शुकतीर्थ बांगर से ग्राम परिक्रमा यात्रा की शुरुआत करते हुए पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर प्रहार किया। मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ ने आरोप लगाया, ''पहले की सरकारें सरकारी नौकरियों में डाका डालती थी, अपने भाई, भतीजों और परिवार के लोगों को सरकारी नौकरियों में भर्ती करती थी और प्रदेश का नौजवान ठगा सा रह जाता था।'' सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में लगभग 60 हजार नागरिक पुलिस आरक्षियों की बिना भेदभाव के भर्ती हो रही है।

1- UP में सपा-कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे पर राहुल गांधी ने दिखायी दिलचस्पी, अंतिम निर्णय की कवायद तेज
लखनऊ: उत्तर प्रदेश को लेकर कांग्रेस और सपा के बीच सीटों के बंटवारे को शीघ्र ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस मामले में सीधे दिलचस्पी दिखाने के बाद सीट को लेकर अंतिम निर्णय लेने की कवायद तेज हो गई है। 

2-Ayodhya News: अयोध्‍या पहुंचे अरविंद केजरीवाल व भगवंत मान, भगवान श्री रामलला के किए दर्शन
अयोध्या: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को अयोध्‍या पहुंचे जहां दोनों नेता नवनिर्मित श्रीराम मंदिर में भगवान श्री रामलला के दर्शन-पूजन करेंगे।

3- आप भी खोज रहे हैं ऑनलाइन दूल्हा या दुल्हन तो हो जाएं सावधान! वरना लूट सकती है जिन्दगी, जानकारी के लिए पढ़े पूरी खबर
लखनऊ: हम आजकल डिजिटल युग में जी रहे हैं जहां पर पारंपरिक पुराने जमाने के रीति रिवाज को छोड़कर इंटरनेट के माध्यम से अपने सभी काम कर रहे रहे हैं। वहीं आज कल लोग ऑनलाइन दूल्हा या दुल्हन भी खोज रहे। इसके लिए मेट्रोमोनियल साइट का सहारा लेते है। ऐसे में कुछ लोगों के साथ धोखा भी हो जाता है। 

4-Pratapgarh Crime News: पुलिस के हत्थे चढ़ा तस्कर, 30 लाख रूपये की अवैध शराब के साथ अरेस्ट
प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस ने लखनऊ- प्रयागराज राजमार्ग पर पुराना बाबू गंज के सामने एक ट्रक में भरकर ले जायी जा रही 420 पेटी अवैध शराब जब्त कर ली है। पकड़ी गयी अवैध शराब की बाजार कीमत 30 लाख रूपये बतायी जा रही है। 

5-Hamirpur News: शक्तिवर्धक गोलियां खाकर दूल्हा जबरन बनाता था संबंध, शादी के 7 दिन बाद दुल्हन की मौत
Hamirpur News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक पति का क्रूरता सामने आया है। दरअसल, यहां एक दुल्हन की शादी के एक हफ्ते बाद मौत गई। परिजनों ने बताया कि लड़की के पति ने उसके साथ शक्तिवर्धक दवा खाकर लगातार शारीरिक संबंध बनाए। विरोध करने पर उसे पीटा गया और फिर जबरन संबंध बनाए।

6-Fatehpur News: शादी के बाद पत्नी से रोते हुए बोला पति- 'मैं Gay हूं, मुझे तलाक दे दो...' फिर पत्नी ने उठाया ऐसा कदम
atehpur News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक युवक के परिजनों ने पैसों के लालच में अपने बेटे के समलैंगिक होने की बात को छुपाकर उसकी एक महिला से शादी करा दी। 

7-NDA में जाने से पहले जयंत को मशवरा कराना चाहिए था- राकेश टिकैत
बागपत: राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की खबरों के बीच भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने रविवार को कहा कि यह फैसला लेने से पहले रालोद प्रमुख जयंत चौधरी को उन लोगों से चर्चा कर लेनी चाहिए थी जो तीन पीढ़ियों से उनसे जुड़े हैं। टिकैत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "राजनीति में दुश्मन कब दोस्त बन जाए, पता नहीं चलता। 

8-प्रियंका गांधी के लिए राजनीति की राह आसान करेंगे राहुल, लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरने की सुगबुगाहट तेज
लखनऊ: अमेठी में राहुल गांधी के पिछले चुनाव में हार के बाद वापसी को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं रायबरेली से वर्तमान सांसद सोनिया गांधी के बजाए प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव मैदान में उतरने की सुगबुगाहट एक बार फिर से तेज हो गई है। यही वजह है कि राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रां के प्रदेश में प्रवेश करने पर अमेठी और रायबरेली में सबसे अधिक मजबूती के साथ कांग्रेसी पूरे देश में संदेश देने की तैयारी में है।

9-ठगी गईं तेज तर्रार डिप्टी एसपी श्रेष्ठा ठाकुर, IRS होने का झांसा देकर ठग ने रचा ली थी शादी...जानें क्या है पूरा मामला
DSP Shrestha Thakur: देश में आम लोगों के साथ ठगी होने की खबर आपने सुना या पढ़ा होगा, लेकिन इस बार पुलिस विभाग के बड़े पद पर तैनात एक अधिकारी के साथ ठगी का मामला समाने आया है।  दरअसल, यूपी के तेज तर्रार महिला पुलिस अधिकारी डिप्टी एसपी श्रेष्ठा ठाकुर ने जिस व्यक्ति आईआरएस अधिकारी समझकर शादी रचाई थी असल में वो एक ठग निकला है। 

10- Mathura News: यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुआ बड़ा सड़क हादसा, बस में घुसी तेज रफ्तार कार...5 लोगों की जलकर मौत
Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जहां आगरा की तरफ से नोएडा जा रही एक प्राइवेट बस का टायर अचानक पंचर हो गया। जिससे बस अनियंत्रित होकर सड़क पर तिरछी खड़ी हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static