UP में महागठबंधन: अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, मिशन 2019 पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 09:17 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बन रहे गैर कांग्रेसी गठबंधन की कवायद के बीच मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात में सीटों के बंटवारे पर कोई बात हुई या नहीं इस पर चौधरी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

सपा कार्यालय में अखिलेश से मुलाकात के बाद रालोद उपाध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश के साथ राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा हुई, आगे क्या होना चाहिए इस पर भी चर्चा हुई। उनसे पूछा गया कि क्या गठबंधन में रालोद को मिलने वाली सीटों पर भी चर्चा हुई इस सवाल को उन्होंने टालते हुए कहा कि सीटों की बेचैनी मीडिया को है, सारी बातें साफ होंगी, सस्पेंस बनाएं रखे। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ किसी भी गठबंधन के सवाल को वह टाल गए।

केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक आधार पर अगड़ों को आरक्षण दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा का एजेंडा रहता है कि मुद्दों को छोड़ दें, हल ना निकालें, कोई भी घोषणा का क्रियान्वयन नहीं होता है केवल शगूफा छोड़ दिया जाता है। उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी और बसपा के बीच हुए गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल का भी अहम हिस्सा है, पिछले दिनों सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच मुलाकात हुई थी, जिसमें सीटों के बंटवारे को लेकर खबरें आम हुई थीं। इसमें राष्ट्रीय लोकदल को गठबंधन में 2 से 3 सीटें दिए जाने की बात सामने आई थीं लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी थी।

Anil Kapoor