जब हम विपक्ष में थे तो गदा-तलवार, अब फूल-माला और शॉल की भेंट मिलती है, जयंत चौधरी ने बताया सत्ता पक्ष में रहने का फायदा

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 05:04 PM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान): राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष और केंद्रीय कौशल एवं उद्यमशीलता मंत्री जयंत चौधरी गुरुवार को मेरठ पहुंचे। इस दौरान जयंत चौधरी ने विश्विद्यालय पहुंचकर चौधरी चरण सिंह जी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में कौशल विकास मंत्रालय द्वारा लगाये गये स्टॉल का भी रिबिन काटकर शुभारंभ किया औए आयोजित जोनल कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान कॉन्फ्रेंस में राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल भी मौजूद रहे।
PunjabKesari
बता दें कि मंत्री बनने के बाद जयंत चौधरी का यह पहला मेरठ दौरा था। परतापुर टोल से लेकर मेरठ तक उनका कार्यकर्ताओं ने फूलमाला से स्वागत किया। जयंत चौधरी ने सभी का अभिनंदन स्वीकार कर सभी को धन्यवाद दिया। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सुभाष सभागार में आयोजित जोनल कॉन्फ्रेंस में पहुंचे जयंत चौधरी का कुलपति द्वारा हरा पौधा और शॉल देकर सम्मानित किया गया, वहीं कार्यक्रम में पहुंचे राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल का भी स्वागत सम्मान किया गया। इस दौरान  दौरान मंच से जयंत चौधरी ने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तो हमें गदा, तलवार की भेंट मिलती थी। अब पक्ष में हैं तो फूल माला और शॉल की भेंट मिलती है। उन्होंने कहा कि अब सरकार में हैं तो देश के विकास, तरक्की पर काम करना है।
PunjabKesari
केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार लगातार स्किल डेवलपमेंट पर काम कर रही है। सीसीएसयू का बहुत मजबूत इतिहास रहा है। आज जो चेहरे यहां मंच पर बैठे हैं वो कहीं न कहीं इसी विश्वविद्यालय से जुड़े हुए रहे हैं। इस विश्वविद्यालय का बहुत गौरवशाली इतिहास है। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्किल इंडिया डिजिटल हब पोर्टल की जानकारी दी जाएगी। लोगों को स्वयं भी जागरुक होना पड़ेगा। सरकारी योजना तब अच्छी चलती है जब लोग स्वयं भी जागरुक रहें। सरकार में काम करने का मौका मिल रहा है काम करने के तरीके अलग होते हैं।
PunjabKesari
वहीं शिक्षकों के बायोमेट्रिक हाज़री के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी से बचना नहीं चाहिए, टेक्नोलॉजी से पारदर्शिता आती है। मैं उन सभी शिक्षकों को उनकी वो शपथ याद दिलाता हूं, जो उन्होंने ली थी। हमारी प्राथमिकता बच्चे देश का भविष्य है। कांफ्रेंस में युवाओं को करियर और एजुकेशन से जुड़ी जानकारियां दी जाएंगी। साथ ही करियर स्किल के बारे में भी बताया जाएगा। सीसीएसयू के सुभाष चंद्र बोस सभागार में यह आयोजन किया जाएगा। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 जीतने के बाद जयंत चौधरी का ये पहला मेरठ दौरा था। बतौर मंत्री पहली बार मेरठ आए। उनके आगमन को लेकर रालोद नेताओं में काफी उत्साह देखने को मिला।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static