सपा-रालोद गठबन्धन पर बोले जयंत चौधरी- हम साथ जिएंगे और साथ मरेंगे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 08:13 AM (IST)

मथुराः राष्ट्रीय लोक दल उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव में जो गठबंधन हुआ था वह विधान सभा चुनाव में भी जारी रहेगा। कृषि कानूनों के विरोध आज यहां आयोजित किसान महापंचायत के बाद सपा नेता धर्मेन्द्र यादव ने संवाददाताओ से कहा कि हाथरस में जो कुछ जयन्त चौधरी के साथ हुआ वह किसान और नौजवानों पर हमला है और समाजवादी पार्टी इस लड़ाई में रालोद के साथ है।

 रालोद उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी ने कहा कि पंचायत ने यह फैसला लिया कि ''हम लोगो को सड़क पर एक साथ संघर्ष करना है और साथ लड़ेंगे, साथ जिएंगे , साथ मरेंगे''। उन्होंने कहा कि 17 अक्टूबर को वे बुलन्दशहर में रैली करेंगे तथा राजनीतिक तौर पर जवाब दिया जाएगा। उनका कहना था कि उनकी मंशा उत्तर प्रदेश के हालात बिगाड़ने की नहीं है। वे उस लड़की को न्याय दिलाने के लिए हाथरस गए थे। महिलाओं के साथ हो रही घटनाएं रूकी चाहिए । पिछले वर्ष केन्द्रीय मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार उत्तर प्रदेश में 3065 बलात्कार की घटना हुई। योगी को इस बात का जवाब देना पड़ेगा कि उन्होंने जो बड़े-बड़े भाषण दिए थे उसके हिंसाब से काम क्यों नहीं हुआ।       

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है। मुख्यमंत्री को हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलकर खेद प्रकट करना चाहिए था लेकिन उसकी जगह उन्होंने तानाशाही का रवैया अपनाया। उन्होंने 15 दिन में पुलिस भर्ती पूरी करने की मांग करते हुए कहा कि इसमें 33 प्रतिशत भर्ती महिलाओं की होनी चाहिए जिससे पुलिस फोर्स संवेदनशील बने। इसके पहले मथुरा के बालाजीपुराम में आयोजित किसान महापंचायत में रालोद के अलावा इनेलो, अकाली दल और समाजवादी पार्टी के नेता शामिल हुए ।

 

 

Moulshree Tripathi