रामपुर में जयाप्रदा ने गाया- 'जीत जाएंगे हम तू अगर संग है'

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 11:03 AM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में रामपुर सीट पर जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। इस सीट पर सपा के आजम खान का दबदबा रहा है और वो 9 बार इस सीट से जीत चुके हैं, लेकिन जौहर विश्वविद्यालय की जमीन पर कब्जे से लेकर बिजली और बकरी चोरी जैसे 80 मुकदमों में फंसे आजम की मुश्किल कम नहीं हो रही है। वहीं इस बीच, बीजेपी ने प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। रामपुर में बीजेपी ताबड़तोड़ रैलियां आयोजित कर रही है और चुनावी माहौल अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है।

शुक्रवार को बीजेपी ने महिला सम्मेलन का आयोजन किया, जिसमें पूर्व सांसद जयाप्रदा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं। जयाप्रदा ने मंच से 'मेरी जंग' फिल्म का 'जिंदगी हर कदम एक नई जंग है, जीत जाएंगे हम तू अगर संग है' गीत गाया। सभागार में मौजूद महिलाओं ने तालियों से उनका स्वागत किया। उन्होंने अपने गाने से चुनाव जीतने का विश्वास भी जताया। बता दें कि, हाल में हुए लोकसभा चुनाव में रामपुर सीट से आजम ने जयाप्रदा को हराया था। आजम के चुनाव जीतने के बाद विधानसभा सीट खाली हो गई है, जिस पर चुनाव हो रहे हैं।

दलित मुसलमान गठजोड़ पर है BSP की नजर
बता दें कि, रामपुर सीट से बसपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। बसपा ने आबकारी विभाग के पूर्व अधिकारी जुबेर मसूद खान को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने अरशद अली खान को मैदान में उतारा है। बसपा की नजर दलित मुसलमान गठजोड़ पर है। रामपुर में 50 प्रतिशत से अधिक मुसलमान मतदाता हैं। दिलचस्प है कि परम्परागत रूप से इस सीट पर कब्जा करने वाली सपा ने अभी तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है, जबकि 30 सितंबर नामांकन की आखिरी तारीख है।

BJP की ओर अल्पसंख्यक को प्रत्याशी बनाने की चर्चा
वहीं बीजेपी की ओर से इस सीट पर किसी अल्पसंख्यक को उम्मीदवार बनाने की चर्चा है। यह माना जा रहा है कि सपा का प्रत्याशी भी कोई अल्पसंख्यक ही होगा। बीजेपी ने किसी सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। 
 

Deepika Rajput