पोर्नोग्राफी मामले के आरोपी JE की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ाई

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 05:44 PM (IST)

बांदा: नाबालिक बच्चों से यौन शोषण कर पोर्नोग्राफी के संगीन मामले के आरोपी जेई को किसी भी तरह की राहत मिलती फिलहाल दिखाई नहीं दे रही है। सीबीआई के शिकंजे में पूरी तरह जकड़े आरोपी जेई रामभवन को पिछले 20 नवम्बर से कोरोना पाज़ीटिव होने के चलते अभी तक जेल अस्पताल में ही आइसोलेशन में रखा गया था। आज मामले की कोर्ट में पेशी थी जहां पर आज सीबीआई की 6 सदस्यीय टीम एक बार फिर कोर्ट पहुंची। जहां पर दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं ने अपना अपना पक्ष रखा। वहीं सीबीआई की तरफ से आज 4 प्रार्थना पत्र इस मामले में कोर्ट में दाखिल किए गए। जिस पर दो प्रार्थना पत्रों मैं कोर्ट ने सीबीआई को हरी झंडी दे दी वहीं दो अन्य प्रार्थना पत्रों को लेकर इनकी सुनवाई 17 दिसंबर को कोर्ट में होगी। वहीं आरोपी जेई की 21 दिसंबर तक कोर्ट ने न्यायिक हिरासत भी बढ़ा दी है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि चित्रकूट में सिंचाई विभाग में जेई के पद पर तैनात रामभवन को सीबीआई ने पिछले माह गिरफ्तार किया था। जिसमे बाद जेई को निलंबित कर दिया गया था.। इस आरोपी जेई पर 50 से अधिक नाबालिक बच्चों से यौन शोषण करने और इस कुकृत्य के अश्लील विडिओ और फोटो डार्क वेब के जरिये विदेशो में बेंचे जाने के संगीन आरोप हैं. जिसके तहत इस आरोपी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर न्यायलय से 5 दिन की रिमांड भी ली थी और जांच पूरी करुसे वापस जेल भेजा गया था।  जहां आज 14 दिसंबर को मामले की पेशी थी। जहां आज एक बार फिर सीबीआई की टीम बांदा की पास्को कोर्ट की अदालत पहुंची। जहां पर आज मामले में फिर से एक बार सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने 21 दिसंबर तक जेल की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है।
PunjabKesari
सीबीआई ने वाइस सैम्पल व मानसिक जांच को लेकर मांगा कोर्ट से रिमांड
अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता मनोज दीक्षित ने बताया कि आज सीबीआई ने 4 प्रार्थना पत्र कोर्ट में दाखिल किए जिसमे पहले प्रार्थना पत्र में कस्टडी बढाने की मांग की थी। जिस पर न्यायालय ने तत्काल स्वीकृति दे दी. वहीं दूसरे प्रार्थना पत्र में सीबीआई को इस मामले की जांच के दैरान मिले कुछ साक्ष्यों को लेकर जेल में जाकर पूंछतांछ करना व जांच करने की मांग को लेकर कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया जिसको लेकर भी कोर्ट ने सीबीआई को स्वीकृति दे दी। वहीं दो अन्य प्रार्थना पत्रों को लेकर कोर्ट ने 17 दिसंबर को अगली तारीख दी है। जिसमें सीबीआई ने कोर्ट को बताया है कि इस मामले की जांच के दौरान आरोपी जेई रामभवन के कुछ वीडियो और ऑडियो मिले हैं जिसको लेकर जेई के ऑडियो सैंपल लेने व दिल्ली एम्स में ले जाकर मानसिक जांच कराए जाने की भी सीबीआई ने मांग की है। फिलहाल अब देखना होगा कि 17 दिसंबर को सीबीआई की तरफ से डाले गए इन प्रार्थना पत्रों में कोर्ट क्या फैसला देता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static