14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी फौजी जीतू, होगी पूछताछ

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 06:47 PM (IST)

बुलंदशहरः इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के आरोपी जीतू फौजी उर्फ जीतेंद्र को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया है। यहां पुलिस उससे पूछताछ करेगी। बता दें कि रविवार को आरोपी जीतू को स्पेशल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। यहां क्राइम ब्रांच ऑफिस ने जीतू से लंबे समय तक पूछताछ की। इसके बाद वहां से बुलंदशहर पुलिस को सौंप दिया गया। जहां आरोपी का बड़ा भाई उससे मिलने पहुंचा। हालांकि उसे मिलने की इजाजत नहीं मिल सकी है।

बता दें कि इससे पहले फौजी जितेंद्र उर्फ जीतू को शनिवार देर रात सेना ने एसटीएफ मेरठ को सौंप दिया। इसके बाद पुलिस उसे घटनास्थल स्याना ले गई, जहां एसआईटी की टीम जीतू से लगातार पूछताछ की।एसएसपी एसटीएफ ने बताया कि जितेन्द्र ने स्वीकार किया है कि वह उस जगह था जब भीड़ ने इकट्ठा होना शुरू किया था। पहली नजर में यह सच पाया गया है। यह अभी तक नहीं कहा जा सकता है कि वह इंस्पेक्टर या सुमित को गोली मारने वाला व्यक्ति है।

वहीं जीतू फौजी ने कहा कि घटना के वक्त मैं घटनास्थल पर मौजूद था लेकिन गोली मैने नहीं चलाई और ना ही इंस्पेक्टर की हत्या की है। गोली किसने चलाई इसकी कोई जानकारी उसे नहीं है।

उल्लेखनीय है कि बुलंदशहर हिंसा की मूल एफआईआर में जीतू फौजी का नाम आरोपी नंबर 11 के रूप में दर्ज है।आरोप है कि जीतू उर्फ जितेंद्र ने बुलंदशहर हिंसा के दौरान हिंसा में शामिल था और उसपर इलाके में हिंसा फैलाने, आगजनी करने और इंस्पेक्टर की हत्या करने में शामिल होने का आरोप है।

Tamanna Bhardwaj