जेवर गैंगरेप कांड: राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में भी छापेमारी

punjabkesari.in Monday, May 29, 2017 - 09:24 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने जेवर सामूहिक बलात्कार कांड के आरोपियों की धरपकड़ के लिए राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में भी वहां की पुलिस की मदद से छापेमारी कर रही है।

मेरठ के अपर पुलिस महानिदेशक आनन्द कुुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने जेवर कांड के खुलासे के लिए अनेक दल गठित किए हैं। जरूरत पड़ने पर पड़ोसी राज्यों से भी सूचनाएं मांगी जा रही है। प्रदेश पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स भी इस कार्रवाई में सक्रिय है और हम जल्द ही कामयाबी हासिल कर लेंगे। पुलिस सूत्रों ने भी बताया कि प्राप्त सूचनाआें के आधार पर प्रदेश पुलिस पड़ोसी राज्यों राजस्थान, हरियाणा तथा दिल्ली की पुलिस की मदद से घूमंतू जनजातियों के ठिकानों तथा अन्य संदेहास्पद स्थानों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है।

मालूम हो कि गत 25 मई की रात यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार बुलंदशहर जा रही 4 महिलाआें समेत 8 लोगों को हथियारबंद लुटेरों ने रास्ते में रोककर एक लूटपाट की थी और इसका विरोध करने पर महिलाआें से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया था। साथ ही एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या भी कर दी थी। गत 26 मई को पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। जेवर के पुलिस उपाधीक्षक दिलीप सिंह ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों की संलिप्तता साबित होने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके अलावा कई अन्य संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।