चलती ट्रेन में गर्मी बर्दाश्त नहीं कर पाए 4 यात्रियों की मौत, घूमने आए थे आगरा और काशी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2019 - 12:09 PM (IST)

झांसीः देश भर में जारी भीषण गर्मी ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों पर भी कहर बरसाने लगी है। ऐसे ही एक घटनाक्रम में नई दिल्ली से तिरूअंतपुरम जा रही केरला एक्सप्रेस में दम घुटने से 4 यात्रियों की मौत हो गई है। मृतकों में एक महिला भी शामिल है।

झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि केरला एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-8 और एस-9 में मौजूद कुछ यात्रियों की तबीयत खराब होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद ट्रेन के पहुंचते ही यात्रियों की स्टेशन पर पहले से ही मौजूद चिकित्सकों ने जांच की, लेकिन जिन 4 लोगों की हालत खराब थी डॉक्टरों ने उनमें से 3 एस-8 में सफर कर रहे पाच्या(80), बालकृष्ण(67) और एस-9 में सफर कर रही धनलक्ष्मी(74) को मृत घोषित कर दिया। एक अन्य को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया, लेकिन उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और उसकी रिपोर्ट शाम 5 बजे तक ही मिल पाएगी, जिसके बाद ही साफ हो पाएगा कि चारों यात्रियों की मौत की वजह क्या रही। उन्होंने बताया कि यह 68 यात्रियों का एक समूह था, जिनकी उम्र 60 से 80 के बीच थी। सभी यात्री तमिलनाडु के बताए जा रहे हैं। यह दल आगरा से ट्रेन में सवार हुआ था। आगरा और वाराणसी घूमने आया यह दल वापस कोयम्बटूर लौट रहा था तभी झांसी स्टेशन से पहले दल के 4 सदस्यों की तबीयत बिगड़ने लगी थी।

बता दें कि, प्रचंड गर्मी में चढ़ता पारा ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए भी कहर बनकर सामने आने लगा है। एक दिन पहले ही मुम्बई से झांसी आ रही कुशीनगर एक्सप्रेस के जनरल कोच में जबरदस्त गर्मी में 34 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। 7 जून को संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के जनरल कोच में 18 साल की एक युवती सीता की भी अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई थी। 

Deepika Rajput