Jhansi: जेल में बंद सपा के कद्दावर नेता दीपनारायण से मुलाकात के बाद बोले अखिलेश, मुख्यमंत्री खुद लोगों को फंसा रहे...

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 07:46 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक से मिलने पहुंचे पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मुख्य विपक्षी दल सपा ही भाजपा को मात दे सकती है और यही वजह है कि पार्टी के प्रमुख नेताओं के खिलाफ चुन चुनकर कार्रवाई की जा रही है तथा फर्जी मुकदमें दर्ज कराये जा रहे हैं।       

सपा नेता दीप नारायण पूरी तरह से निर्दोष: अखिलेश
बता दें कि जिला जेल में सपा के कद्दावर नेता और पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव से मुलाकात के बाद जेल परिसर के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री लोगों पर फर्जी मुकदमें लगाने के आदेश दे रहे हों तो फिर क्या हो सकता है। विरोधी नेता ही नहीं सच्चाई लिखने वाले पत्रकारों को भी नहीं बख्शा जा रहा है और उन पर भी एक के बाद एक मुकदमें लिखे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा नेता दीप नारायण पूरी तरह से निर्दोष हैं जिन्हें एक सोची समझी साजिश के तहत जेल भेजा गया है। उन्होंने न्यायपालिका पर पूरे भरोसे की बात कहते हुए कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि वह अदालत में निर्दोष साबित होंगे और जल्द ही जेल से रिहा होंगे। उन्होंने सरकार के इशारे पर सजा काट रहे सपा विधायक को जेल के नियमानुसार तय सुविधाएं भी सरकार के इशारे में नहीं दिये जाने का भी आरोप लगाया।      

‘डिफेंस के नाम पर बुंदेलखंड की जनता को धोखा दिया गया’
यादव ने कहा कि इस सरकार में सब एजेंसियां दबाव में हैं, अधिकारी दबाव में हैं और अब उनका एक ही काम है समाजवादी नेताओं के खिलाफ फर्जी मुकदमें लिखो और जेल भेजो। इस सरकार में किसान आत्महत्याएं कर रहें हैं, महिलाएं असुरक्षित हैं। पुलिस हिरासत में सर्वाधिक मौतें इस सरकार में हो रहीं हैं, बाजार पर चीन का कब्जा है और सरकार प्रोपेगेंडा में लगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पूरी तरह से असफल है। इसी असफलता को छिपाने के लिए मजबूत विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। केंद्र की सरकार को बने आठ साल हो गये और एक साल बाद चुनाव हैं, प्रधानमंत्री ने कितने वादे यहां किये क्या कोई बदलाव आया। जो काम आठ साल में नहीं हुआ वह अगले डेढ़ दो साल में कैसे हो जायेगा। डिफेंस के नाम पर बुंदेलखंड की जनता को धोखा दिया गया।

पैरामेडिकल के लिए सरकार बजट नहीं दे पा रही
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी को एक्सप्रेस वे से दिल्ली से जोड़ने की बात कही थी। बताएं क्या बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में झांसी कहीं से जुड़ा है। मुख्यमंत्री को झांसी से दिल्ली जाने का रास्ता हीं नहीं पता था अगर उन्हें कुछ पता होता तो एक्सप्रेस वे से झांसी जुड़ा न होता। झांसी में सैनिक स्कूल समाजवादी पार्टी सरकार में बना क्या यह सरकार इस स्कूल को बजट भी दे पा रही है। मेडिकल कॉलेज में 500 बेड का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल समाजवादी पार्टी की सरकार ने बनाया क्या ये बजट दे पा रहे हैं। एंबुलेंस की, 100 नंबर की सुविधाओं की दुर्दशा कर दी गयी है, पैरामेडिकल के लिए सरकार बजट नहीं दे पा रही है। युवाओं को रोजगार यह सरकार नहीं दे पा रही है। इस सरकार के पास किसी समस्या का समाधान नहीं है इसीलिए विपक्षी राजनीतिक दलों को आपस में उलझा कर रखना चाहती है।     

बहुमत मिलने का मतलब यह नहीं की पूरा लोकतंत्र ही खत्म कर दें
उन्होंने कहा कि सरकार जिस तरह की परंपरा डाल रही है वह बहुत दुखद है। यह पहली बार है कि सरकार के दबाव में इनके इशारे पर संस्थाएं हाथ खड़ा कर दे रहीं हैं। इससे दुखद और कुछ हो नहीं सकता है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने जिला पंचायतें लूटी, ब्लॉक प्रमुखी के चुनाव लूटे, विधानसभा चुनाव में जब हार रहे थे तो जो कर सकते थे वह किया। जनता ने मतदान किया लेकिन जिस तरह के परिणाम जनता चाहती थी उस तरह के परिणाम नहीं आये लेकिन अगर बहुमत मिल गया है तो इसका मतलब यह नहीं कि पूरा का पूरा लोकतंत्र ही खत्म कर दें। जिस रास्ते पर सरकार जा रही है उससे समाजवादी पार्टी यूं ही मोर्चा लेती रहेगी।       

जनता को जानने का हक है कि कौन कौन से एमओयू हुए हैं
उन्होंने कहा कि जनता के हर मुद्दे पर यह सरकार पूरी तरह से असफल है। महंगाई, बेरोज़गारी चरम पर है कोई समाधान नहीं। इस सरकार में न्याय की उम्मीद कोइ नहीं कर सकता। अब तमाशा कर रहे हैं मंत्री दुनिया के अलग अलग देशों में निवेश लेने जा रहे हैं। विदेशों में एमओयू साइन कर रहे हैं। सरकार के द्वारा किये जा रहे एमओयू पर सवाल उठाते हुए कहा कि कौन कौन से एमओयू किये हैं, इन सब एमओयू को विधानसभा पटल पर रखा जाना चाहिए। क्योंकि मंत्री आम जनता के पैसे पर विदेश जाकर यह समझौते कर रहे हैं तो जनता को यह जानने का हक है कि कौन कौन से एमओयू हुए हैं। एमओयू कैसे कर रहे हैं, क्या इस सरकार के पास निश्चित औद्योगिक नीति है।

जिस सरकार ने कोई औद्योगिक नीति ही नहीं बनायी वह यहां आने वाले कारोबारी के साथ काम किस आधार पर करेगी। है कोई नीति तो बताये सरकार। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के साथ सपा के वरिष्ठ नेता चंद्र पाल सिंह यादव, दीपनारायण सिंह यादव के पुत्र दीपांकर यादव, पार्टी के जिलाध्यक्ष महेश कश्यप आदि मौजूद रहे।

Content Writer

Mamta Yadav