झांसी: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 9, मई के दूसरे दिन मिले 5 नए मरीज

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 10:01 AM (IST)

झांसी: नोवल कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश के झांसी में प्रभाव बढ़ाते हुए 5 अन्य लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है और इसी के साथ यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 9 हो गई है। जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने बताया कि मेडिकल की कोविड-19 लैब में की गई 21 जांचों में से 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और इसी के साथ यहां कोरोना मरीजों की संख्या 9 हाे गई है। 5 नए मरीज भी ओरछा गेट इलाके के ही हैं, जहां की एक महिला सबसे पहले संक्रामित पाई गई थी। उन्होंने बताया कि इन 5 लोगों में भी कोराेना के सामान्य लक्षण नहीं है यह सभी “ एसिम्पटोमेटिक ” हैं लेकिन जांच में इनमें कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

इस महामारी के कहर से लंबे समय तक अछूती रही वीरांगना नगरी के लिए सोमवार की सुबह एक बुरा समाचार लेकर आई और इसके बाद से जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखा जा रहा है। हालांकि पिछले 2 दिन कुछ राहत भरे रहे लेकिन शनिवार को 5 मरीजों के सामने आने से महानगर के लिए हालात काफी कठिन नजर आने लगे हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि 98 सेंपलों की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आई जिसमें सभी नेगेटिव थे लेकिन शनिवार को जांच किए गए 21 सेंपलों की प्राप्त रिपोर्ट में 5 नए मरीज सामने आए। सोमवार को ओरछा गेट निवासी 59 वर्षीय गठिया से पीड़ित महिला के पहले कोरोना संक्रामित के रूप में सामने आने के बाद प्रशासन ने इस क्षेत्र और आसपास के पूरे इलाके को पूरी तरह से सील करते हुए हॉट स्पॉट घोषित कर दिया था । साथ ही महिला के परिजनों की भी जांच कराई गई और उसका बेटा तथा जेठ भी कोरोना संक्रामित निकले।

इसके बाद अलर्ट मोड पर आए प्रशासन ने महिला के संपर्क में आए सभी पड़ोसियों की जांच कराई जिसमें एक निकट पड़ोसी महिला भी संक्रामित पाई गई और इस तरह शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 4 हो गई। इसके बाद से क्षेत्र के अन्य लोगों की जांच भी लगातार कराई जा रही थी और इसी क्रम में 5 नए मामले सामने आए। इस बीच लोगों से घरों में ही रहने की अपील की जा रही है । प्रभावित क्षेत्र में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है । बेवजह बाहर निकलने से बचने की सलाह लगातार लोगों को दी जा रही है साथ ही चेतावनी भी दी गई है कि अगर लोग नहीं मानेंगे तो पुलिस को सख्ती के साथ निपटना होगा। झांसी के सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार पहुंच रहे मजदूरों को देखते हुए प्रशासन ने वहां भी एहतियात बढ़ा दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static