सामूहिक विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा, शादी करने पहुंची दुल्हनों ने खुद भरी मांग!

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 01:36 PM (IST)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले से एक बार फिर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। जहां सामूहिक विवाह के दौरान किसी दुल्हन ने खुद से अपनी मांग में सिंदूर भर लिया तो किसी ने फेरे ही नहीं लिए। वहीं, शादी के दौरान कहीं भी मंडप नजर नहीं आया।

बता दें कि झांसी के बुंदेलखंड महाविद्यालय में बीते सोमवार को सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ। इसमें करीब 96 जोड़े शामिल हुए। जैसे ही   समाज कल्याण अधिकारी और जनप्रतिनिधि शादी समारोह में पहुंचे तो जयमाला की रस्म शुरू की गई। दूल्हा-दुल्हन को मंच पर बुलाया गया। जहां सभी जोड़ों ने अधिकारियों की मौजूदगी में एक दूसरे को जयमाला पहनाई। जय माला पहनाने के बाद सभी जोड़ों को 7 फेरे और मांग भरने की रस्म पूरी करने के लिए बुलाया गया। रस्में अभी शुरू ही नहीं हुई थी कि कुछ जोड़े शादी समारोह से खिसक गए और कुछ किसी कोने में जाकर बैठ गए। इतना ही नहीं कुछ दुल्हनों ने तो खुद ही अपनी मांग में सिंदूर भर लिया और किसी ने फेरे ही नहीं लिए। ज्यादातर जोड़ें सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए खानापूर्ति करते हुए दिखाई दिए।

वहीं, जब सम्मेलन में आए हुए जोड़ों की हरकतें देख उन पर शक हुआ तो उनसे इस बारे में पूछा गया। किसी ने दो महिने बाद धूमधाम से शादी करने की बात कही तो, किसी ने जवाब देने से किनारा कर किया।

ये भी पढ़ें.....
वाराणसी में अचानक धंसी सड़क: अखिलेश यादव ने ट्वीट कर ली चुटकी, बोले- BJP की सड़क बुलडोजर का वजन उठाने के लायक नहीं है

उत्तर प्रदेश में वाराणसी जिले के सिगरा से रथयात्रा जाने वाले मार्ग पर अचानक सड़क धंस गई। सड़क धंसने से वहां से गुजर रहे लोग सहम गए। इसी टूटी हुई सड़क का एक वीडियो समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म एक्स पर शेयर कर चुटकी ली है। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र में भ्रष्टाचार की सड़क धरती की गोद में धंस गई।

Content Editor

Harman Kaur