Jhansi News: शिक्षक MLC चुनाव में भाजपा ने दर्ज की जीत, निर्दलीय प्रत्याशी ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 11:15 AM (IST)

झांसी (शहजाद खान): उत्तर प्रदेश में बीते शुक्रवार को शिक्षक एमएलसी चुनाव (MLC Election) व स्नातक MLC चुनाव के नतीजे पूर्ण रूप से सामने हैं। पहली बार झांसी-इलाहाबाद शिक्षक MLC सीट से चुनाव लड़ रही भाजपा को बड़ी सफलता मिली है। भाजपा के प्रत्याशी बाबूलाल तिवारी (Babulal Tiwari) ने इस सीट पर पहली बार में ही भाजपा का परचम लहराते हुए 1403 वोट के बड़े अंतर से शानदार जीत दर्ज की है। बाबूलाल तिवारी को कुल लगभग 10205 वोट मिले। वहीं दूसरे स्थान पर रहे सुरेश त्रिपाठी को 8802 वोट मिले। इस सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुरेंद्र प्रताप सिंह पटेल तीसरे नंबर पर रहे।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....UP MLC Election Result: उन्नाव-कानपुर स्नातक सीट से BJP प्रत्याशी अरुण पाठक जीते

कार्यकर्ताओं ने सड़क पर की आतिशबाजी और बाटी मिठाई
MLC बाबूलाल तिवारी ने इस ऐतिहासिक जीत को PM मोदी और CM योगी के साथ-साथ पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को समर्पित किया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि इस नई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद शिक्षकों के लिए जो वादे चुनाव में प्रचार के दौरान किए गए थे उनको हर हाल में पूरा करना प्राथमिकता में रहेगा।

PunjabKesari

बाबा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री ने जो विश्वास जताया है उस पर हर हाल में खरा उतरने की कोशिश की जाएगी। इस सीट पर भाजपा की जीत का ऐलान होते ही कार्यकर्ताओं ने सड़क पर आतिशबाजी फोड़ने के साथ-साथ मिठाई बाटी और ढोल नगाड़े पर जमकर नाचते हुए खुशी मनाई।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...विभागों के कामकाज की समीक्षा करते हुए CM योगी ने दिए निर्देश- राजधानी को ग्रेटर लखनऊ के रूप में करें विकसित

PunjabKesari

निर्दलीय प्रत्याशी ने लगाए गंभीर आरोप
वहीं, झांसी- इलाहाबाद शिक्षक चुनाव की मतगणना और हार का सामना करने के बाद पूर्व MLC एवं निर्दलीय प्रत्याशी सुरेश त्रिपाठी ने गंभीर आरोप लगाते हुए मतगणना स्थल को छोड़ा और कहा कि लगभग साढ़े 5 हजार की काउंटिंग को 1 घंटे में निपटा दिया ना उसको देखने दिया, ना जानने दिया। कुछ पता नहीं लगा कि इतनी जल्दी क्या कर दिया है। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि काउंटिंग के अंतिम क्षण में गड़बड़ी हुई है। बता दें कि 30 जनवरी को स्नातक व शिक्षक MLC की 5 सीटों पर 39 जिलों में मतदान हुआ था।

​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static