पुलिस को चकमा देकर कस्टडी से फरार हुए 3 कैदी,  अब तीन सब इंस्पेक्टर सहित 4 हेड कांस्टबेल निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2023 - 02:53 PM (IST)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए 7 में से 3 कैदियों के पुलिस के व्यापक इंतजाम के बावजूद वैन से निकल भागने के मामले में दोषी पाए गए 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए देर रात बताया कि रेलवे कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए 7 में भी 3 कैदियों के फरार होने के मामले में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक प्रारंभिक जांच की गई थी। जांच में इस मामले में 8 पुलिसकर्मियों की गंभीर लापरवाही सामने आई है और इसके बाद 3 सब इंस्पेक्टर, 4 हेड कांस्टबेल और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

कैदियों के फरार होने के मामले में जीआरपी थाने में दर्ज कर लिया गया है मुकदमा
एसएसपी ने बताया कि रेलवे कोर्ट से कैदियों के फरार होने के मामले में जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इन फरार कैदियों की धरपकड के लिए झांसी जनपद पुलिस की दो टीमों के साथ-साथ जीआरपी की एक टीम और स्वाट पुलिस की टीम भी मिलकर काम कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि शीघ्र ही फरार कैदियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस मामले में झांसी पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी जब मंगलवार को रेलवे स्टेशन परिसर में रेलवे कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए 7 में से 3 कैदी पुलिसकर्मियों की आंखों में धूल झोंककर वैन से निकल भागे थे।

इस मामले में 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश कर दिए हैं जारी
आपको बता दें कि इस पूरे मामले में पुलिस ने आस पास के सीसीटीवी कैमरे जब खंगाले तो कैदियों के निकल भागने में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की गंभीर लापरवाही सामने आई। इस वीडियो फुटेज के लीक होने और तेजी से वायरल होने के बीच एसएसपी ने कैदियों की सुरक्षा में लगाए गए 12 में से 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

Content Editor

Anil Kapoor