Jhansi News: Instagram पर नाबालिग लड़की को प्यार के जाल में फंसाया, रचाई शादी....फिर बेचनी की करने लगा कोशिश

punjabkesari.in Friday, Jul 07, 2023 - 12:59 PM (IST)

(मोहम्मद शहजाद खान)Jhansi News: प्रेम का ऐसा भूत जो खुद को परेशानी के रास्ते पर धकेलने से कुछ कम साबित नहीं हुआ। प्रेम का ऐसा जुनून जिसने अपनों के अरमानों पर पानी फेरते हुए उस शख्स के साथ जीवन बिताने का फैसला लिया जो पहले से ही शादीशुदा था। नाबालिगों को नहीं मालूम था कि जिस शख्स पर भरोसा करके वह उसको अपना सबकुछ बनाना चाहती हैं, उन्हें क्या पता था यह दरिंदा उसका सौदा भी कर सकता है। गनीमत रही कि ट्रेनी आईपीएस का एजुनून जागा और इस लेडी आईपीएस ने ऐसी मुहिम चलाई जिसके बाद दो नाबालिगों की अस्मत तो लुट गई, लेकिन उनकी किस्मत बिगड़ने से बच गई।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मामला झांसी जिले के बरुआसागर थाना क्षेत्र का है। जहां पुलिस ने दो ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया जो मानवीय संवेदना को तार-तार करते हुए नाबालिग लड़कियों से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर उनको अगवा कर गलत काम के लिए बेचने की मंशा को पूरा करने की कोशिश कर रहे थे। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के थाना दिनारा निवासी शातिर कार्तिक रजक झांसी की बरुआसागर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लड़की से इंस्टाग्राम पर संपर्क किया। इसके बाद शादीशुदा कार्तिक नाबालिग छात्रा से इंस्टाग्राम पर प्रेम प्रसंग की दुहाई देकर उसको बड़े-बड़े सपने दिखाने लगा। इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर शुरू हुई बातचीत कुछ ही दिनों में प्यार में तब्दील हो गई। इसके बाद शातिर दिमाग शादीशुदा प्रेमी ने अपनी नाबालिग प्रेमिका को विश्वास में लेकर रंगीन दुनिया के सपने दिखाते हुए उससे फर्जी शादी रचाई। जिसके बाद वह प्रेमिका को झांसी से महाराष्ट्र ले गया।

इंस्टाग्राम की मदद से ट्रेनी आईपीएस ने दो नाबालिगों की जिंदगी तबाह होने से बचाई
आपको बता दें कि नाबालिग छात्रा की मां ने इस पूरे मामले की शिकायत बरुआसागर थाने में की। जहां बतौर थाना प्रभारी, ट्रेनी आईपीएस अंजलि विश्वकर्मा ने सोशल मीडिया नेटवर्किंग और साइबर सेल की मदद से अगवा छात्रा को महाराष्ट्र के पुणे जिले के रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया। इस पूरी मुहिम में झांसी पुलिस को एक और सफलता हाथ लग गई जब मध्य प्रदेश से ही अगवा की गई एक नाबालिग किशोरी भी मौके से बरामद हो गई। जिसका मुकदमा मध्य प्रदेश में लिखा हुआ था। सोशल मीडिया नेटवर्किंग के जरिए आईपीएस अंजलि विश्वकर्मा ने नाबालिग किशोरी को अगवा करके फरार हुए शातिर शख्स की लोकेशन लेने के लिए उसके एक दोस्त को उठायाष। शातिर शादीशुदा प्रेमी के दोस्त ने अपने दोस्त की प्रेमिका को विश्वास में लेकर इंस्टाग्राम पर संपर्क किया। तब पुलिस को एक ऐसी लोकेशन मिली, जिसमें लड़की मोबाइल पर अपने प्रेमी के दोस्त से बात कर रही थी। फिलहाल झांसी पुलिस की इस मुहिम ने एक नहीं बल्कि 2 नाबालिग लड़कियों  की जिंदगी तबाह होने से बचा ली। वहीं दोनों शातिर दिमाग प्रेमियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है।

Content Editor

Anil Kapoor