झांसीः पोस्टमाटर्म हाउस में शवों की हुई अदला-बदली, एक का हुआ अंतिम संस्कार तो दूसरा....

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2019 - 12:38 PM (IST)

झांसीः जिंदा इंसान लापता हो जाए तो उसे ढूंढना आसान होता है, लेकिन जब लाश लापता हो तो उसे ढूंढना नामुमकिन सा दिखता है। चौकाने वाली खबर झांसी जिले से है। जहां मेडिकल कॉलेज के पोस्टमाटर्म हाउस से शनिवार को एक नाबालिग का शव गायब होने से हडकंप मच गया। परिजन जब सुबह बच्चे का शव लेने पोस्टमाटर्म हाउस पहुंचे तो उन्हें शव गायब होने की जानकारी मिली, जिसके बाद परिजनों ने परिसर में हंगामा किया। घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और अधिकारियों ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस अधिकारियों ने मामले में कड़ी कारर्वाई किये जाने की बात कही है।

जालौन में उरई के एट थाना क्षेत्र में कल हुए एक सड़क हादसे में राजकुमार (14) घायल हो गया था। घायल को झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों में राजकुमार को मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद शव को पोस्टमाटर्म घर मे रखवा दिया था। सुबह जब परिजन पोस्टमाटर्म घर पहुंचे तो शव गायब मिला।

पुलिस अधीक्षक (देेहात) राहुल मिठास ने बताया कि मऊरानीपुर और उरई के एट में कल हुई दुर्घटनाओं में घायलों की मौत हो गयी थी और उन दोनों की ही उम्र में ज्याद अंतर नहीं था। मऊरानीपुर वाले शव का पोस्टमाटर्म रात में कराया गया था और शव को घर वालों को सौंप दिया गया। लगता है कि गलती से मऊरानीपुर वालों को एट हादसे में मारे गये नाबालिग का शव सौंप दिया गया था और उन्होंने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया है। मऊरानीपुर वालों को बुलाया जा रहा है। इस पूरे मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कारर्वाई की जायेगी।

Tamanna Bhardwaj