झांसी के कुख्यात अपराधी और पूर्व ब्लॉक प्रमुख लेखराज ने किया आत्मसमर्पण

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 04:39 PM (IST)

झांसीः बहुचर्चित माफिया और कुख्यात अपराधी बंगरा के पूर्व ब्लाक प्रमुख लेखराज सिंह यादव ने आज झांसी के गरौठा एसडीएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। जहां से उसे पुलिस हिरासत में जेल भेज दिया गया। आज सुबह-सुबह झांसी के गरौठा एसडीएम कोर्ट में लेखराज सिंह ने आत्मसमर्पण कर सबको चौंका दिया। यहां से उसे पुलिस हिरासत में जिला कारागार भेजा गया। 

आत्मसर्मपण के बाद लेखराज सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उसे अपने एनकाउंटर की आशंका है। उसने स्वीकार किया कि उस पर हत्या, लूट व अवैध वसूली के दर्जनों मामले हैं, लेकिन उसने अपने जीवन में कभी किसी से वसूली, जमीन पर कब्जा और अन्य अपराध नहीं किए। पुलिस ने उसे जबरन अपराधी बनाया है। यदि सही जांच की जाए तो अधिकांश मुकदमे झूठे और फर्जी साबित होंगे।   

गौरतलब है कि झांसी के रानीपुर नगर पंचायत के पार्षद पर मारपीट कर रंगदारी मांगने का आरोपी लेखराज तथा उसके सहयोगियों को पुलिस सरगर्मी से तलाश कर ही थी। इसी मामले में तत्कालीन मऊरानीपुर थाना प्रभारी सुनीत सिंह और लेखराज सिंह का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें इंस्पेक्टर सुनीत सिंह ने लेखराज सिंह को एनकाउंटर की धमकी देते हुए अपने ऊपर बबीना विधायक व जिलाध्यक्ष भाजपा का प्रेशर बताया था। इस ऑडियो को आधार बनाते हुए जांच हुई और सुनीत सिंह के ऊपर लगे आरोप सही साबित हुए जिसके आधार पर सुनीत सिंह को नौकरी से ही बर्खास्त कर दिया गया था। पुलिस लेखराज सिंह तथा उसके पुत्रों एवं सहयोगियों की सरगर्मी से तलाश कर रही थी।   
 

Ruby