झांसी: नौकरी का झांसा देकर लूटने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 10:25 AM (IST)

झांसी- उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस ने बेरोजगारों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों की रकम हड़पने वाले गिरोह के दो सदस्यों को दबोच लिया है जबकि एक अन्य की तलाश जारी है।

पुलिस लाइन स्थित सभागार में शुक्रवार को पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) झांसी रेंज सुभाष सिंह बघेल ने खुलासा करते हुए पत्रकारों को बताया कि पुलिस विभाग को लगातार सूचना मिल रही थी कि जनपद में नौकरी दिलाने के नाम लाखों की रकम वसूलने वाला एक गिरोह सक्रिय है। इसको गंम्भीरता से लेते हुए प्रभारी एसएसपी राहुल श्रीवास्तव ने थानेदारों को ऐसे गिरोह को धर दबोचने के लिए निर्देशित किया। रक्सा थाना पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्यों को दबोच लिया। पूछताछ में युवकों ने अपने नाम कुमार स्वप्निल शर्मा निवासी केशव बिहार कल्यानपुर थाना गुडण्बा जनपद लखनऊ व नवनीत वर्मा इन्द्रनगर थाना गाजीपुर जनपद लखनऊ बताया।                            

आईजी ने बताया कि अभी हाल ही में रक्सा क्षेत्र निवासी अजय कुमार ने थाने में मामला दर्ज कराया था कि उसकी एफसीआई में नौकरी लगवाने के नाम पर कुमार स्वप्निल शर्मा, नवनीत वर्मा और प्रदीप शुक्ला ने उससे 15 लाख रूपये लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर फर्जी तरीके से प्रशिक्षण कराया था। पुलिस ने तीनों के विरूद्व संबधित धाराओं में दर्ज कर लिया था। जिसमें से दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि अभियुक्त प्रदीप शुक्ला निवासी दिग्विजय नगर कालौनी हुमायूॅपुर उत्तरी गोरखनाथ जनपद गोरखपुर की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष विजय कुमार पाण्डेय, एसआई सोमेश कुमार, दिनेश कुमार आदि शमिल रहे।  

Ajay kumar