झांसी: मतगणना के दौरान हुए बवाल में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 07:39 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश विधान परिषद (एमएलसी) इलाहाबाद-झांसी स्नातक खंड मतगणना के दौरान हुए बवाल में पुलिस ने विभिन्न राजनीतिक दलों के 30 से 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि नवाबाद थानाक्षेत्र स्थित इलाट चौकी प्रभारी की तहरीर पर मतगणना के दौरान पुलिस के साथ धक्का मुक्की और विवाद करने के आरोप में विभिन्न राजनीतिक दलों के 30 से 40 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

गौरतलब है कि एमएलसी स्नातक खंड निर्वाचन 2020 की मतगणना 03 दिसंबर से बुंदेलखंड महाविद्यालय के कोठारी हाल में कराई जा रही थी। इसमें 04 तारीख को मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा बवाल किया गया था वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के लोग भी पुलिस और प्रशासन के पक्ष में नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए थे। इस पूरे मामले के दौरान पुलिस और भाजपाइयों के बीच हुई झड़प में एक पुलिसकर्मी धक्का-मुक्की में नीचे गिर पड़ा था।
        
 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संबंधित के खिलाफ कारर्वाई की बात भी कही थी । साथ ही उन्होंने एसपी सिटी के साथ मारपीट की खबर को पूरी तरह ने नकार दिया और संबंधित के खिलाफ भी कारर्वाई के लिए कहा था । इसी के चलते पांच दिसम्बर की रात इलाइट चौकी प्रभारी कृष्ण कुमार ने नाबाबद पुलिस को तहरीर देते हुए कारर्वाई की मांग की थी। इस पर पुलिस ने विभिन्न पाटिर्यों के 30-40 अज्ञात उपद्रियों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने इस पूरे मामले में विभिन्न पाटिर्यों के 30-40 लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा है। इन आरोपितों में संभवत: समाजवादी पार्टी के वे लोग भी शामिल हैं जो पुलिस के पक्ष में धरने पर बैठकर नारेबाजी कर रहे थे। यह समझ से परे है कि आखिर पुलिस की कारर्वाई में स्पष्टता क्यों नहीं है। दूसरी ओर बीते रोज रोज आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने डीजीपी समेत तमाम अधिकारियों को पत्र लिखकर खाकी के सम्मान में कारर्वाई की मांग की थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static