'भारत की एकता और अखंडता के लिए जिन्ना आदर्श नहीं'

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 11:11 AM (IST)

अलीगढ़/नालंदाः उत्तर प्रदेश में जिन्ना विवाद दिन ब दिन तूल पकड़ता जा रहा है। आए दिन इस मुद्दे को लेकर कोई ना कोई बयानबाजी हो रही है। इसी कड़ी में योगगुरु बाबा रामदेव ने भी जिन्ना विवाद पर अपना बयान देकर आग में घी डालने का काम कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना भारतीयों के आदर्श नहीं हो सकते। वह भारतीय एकता और अखंडता के लिए घातक हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि जिन्ना पाकिस्तान के आदर्श भले ही हों मगर वो भारत के आदर्श कभी नहीं हो सकते। इसे मुस्लिम समुदाय से नहीं जोड़ा जाना चाहिए और भारतीय मुस्लिम भाइयों को इस पर कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए क्योंकि इस्लाम मूर्ति पूजा की इजाजत नहीं देता। बाबा ने यह भी कहा कि जिन्ना किसी भारतीय मुस्लिम के भी आदर्श नहीं होंगे मुझे भरोसा है।

गौरतलब है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय में मुस्लिम संगठनों एवं हिंदूवादी संगठनों की तरफ से प्रदर्शनों का अयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी स्पष्ट कर दिया था कि जिन्ना को इतना महत्व देने का कोई मतलब नहीं है। इसके बाद विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की ओर से जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर प्रस्ताव लाने की कवायद शुरू की गई है। 


 

Tamanna Bhardwaj