जिन्ना का फोटो लगाना जघन्य अपराध: बीजेपी सांसद

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 01:13 PM (IST)

एटाः उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम एवं नियोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो लगाने पर दिए गए विवादित बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के राज्य सभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्व विद्यालय(एएमयू) के छात्र संघ के आफिस में जिन्ना का फोटो लगाना जघन्य अपराध है।

यादव ने अपने आवास पर पत्रकारों से कहा कि एएमयू के प्रशासन और इसके जिम्मेदार लोगों पर देशद्रोह की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराकर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने मौर्य के मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष कहकर महिमा मंडित करने की भी निंदा की। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना ने भारत के तीन टुकड़े किए। उसकी हरकतों के कारण हिंदुस्तान के लाखों लोग बेघर हो गए थे तथा करोड़ो रूपए की संपत्ति बरबाद हुई। ऐसे जघन्य अपराधी का एएमयूं में फोटो लगाना देशद्रोह है। ऐसे अपराधी को महिमा मंडित करने वाले लोगो के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।  

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने जिन्ना का फोटो लगाया है, उन लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल के सीखचों में भेजा जाना चाहिए। इस मुद्दे को राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष रखा गया हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम एवं नियोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कल कानपुर में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को भारत का महापुरूष बताया था। उन्होने कहा कि महापुरूषों के बारे में अनर्गल बयान देने वाले नेता चाहे उनकी पार्टी के हों या दूसरे दलों के उनकी निंदा की जानी चाहिए। उन्होने एएमयू के छात्रसंघ कार्यालय में जिन्ना की फोटों को हटाने के लिए पत्र लिखने वाले भाजपा सांसद की मांग को बकवास बताया था। 

Ruby