मौर्य के दिए बयान पर बोले डिप्टी CM- ज‍िन्‍ना इस देश का दुश्‍मन था, उसकी बात क्‍यों करते हो

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 08:42 AM (IST)

कानपुर: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर को लेकर चल रहे विवाद के बीच यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मोहम्मद अली जिन्ना को देश का दुश्मन बताया है।

जानकारी के अनुसार जिन्ना को लेकर उठे विवाद पर मौर्य ने कहा कि जिन्ना देश का दुश्मन था और उसके लिए देश के लोगों में ना कोई स्थान था, ना है और ना रहेगा। योगी आदित्यनाथ नीत सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के जिन्ना को लेकर दिए गए बयान पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पार्टी के अंदर का मामला है और इसे पार्टी के अंदर ही समझेंगे।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कानपुर में कहा था कि मोहम्मद अली जिन्ना एक महान शख्सियत थे। उन्होंने कहा था कि जिन महापुरुषों ने राष्ट्रनिर्माण में योगदान दिया, यदि उन पर कोई उंगली उठाता है तो ये गलत बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था।

हालांकि, उन्होंने अपने इस बयान के एक दिन बाद अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज कर​ दिया। उन्नाव में जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या वह अभी भी जिन्ना को महापुरूष मानते हैं तो उन्होंने कहा कि मीडिया बात का बतंगड बना रहा है। उन्होंने कहा कि कोई बयान नहीं है। यह बयान..आप लोग बात का बतंगड बनाकर बढ़ाते हैं।

Anil Kapoor