BJP में शामिल होने की अटकलों पर जितिन ने लगाया विराम, बोले- काल्पनिक सवालों का जवाब क्यों दूं

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 05:12 PM (IST)

लखनऊः कांग्रेस पार्टी के जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों का बाजार गर्म हैं। सूत्रों के मुताबिक जितिन पार्टी से नाराज चल रहे हैं और वह शुक्रवार शाम 4 बजे दिल्ली में बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। इस बारे में जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि इस तरह की ख़बरों का कोई ठोस आधार होना चाहिए। मैं काल्पनिक सवालों का जवाब क्यों दूं।

उनके सीधे तौर पर इसे खारिज नहीं करने के कारण बीजेपी में जाने की अटकलें अभी भी बनी हुई है। मीडिया के एक हिस्से में ऐसी खबरें हैं कि जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल होने की तैयारी में हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद से जुड़ी खबरों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह कुछ और नहीं, बल्कि बकवास है।’’

ज्ञात हो कि धरौहरा सीट 2009 में अस्तित्व में आई थी और पहली बार इस सीट पर कांग्रेस के टिकट से जितिन प्रसाद ने जीत दर्ज की थी, लेकिन 2014 के मोदी लहर में वह बीजेपी के रेखा वर्मा से हार गए थे। इस बार फिर कांग्रेस ने उन्हें इसी सीट से मैदान में उतारा है।

कौन हैं जितिन प्रसाद 
जितिन प्रसाद राजनीतिक घराने से हैं। उनके पिता जितेन्द्र प्रसाद पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, पीवी नरसिम्हा राव के राजनीतिक सलाहकार रह चुके हैं। उनके पिता उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष(1995) भी रहे हैं। साथ ही वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।


 

Tamanna Bhardwaj