''ब्राह्मणों'' पर किए ट्वीट के लिए जितिन प्रसाद ने मायावती का जताया आभार

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 03:25 PM (IST)

लखनऊः विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद यूपी की जातीय सियासत गरमा गई है। मौजूदा सरकार पर ब्राह्मणों के उत्पीड़न का आरोप लग रहा है। जिसके चलते कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी योगी सरकार को निशाने पर ले रहीं हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने मायावती के एक ट्वीट का आभार जताया है।

जितिन प्रसाद ने लिखा कि " मायावती जी आपने हमारे समाज के बारे में जो अपनी बात रखी है, उसके लिए मैं अपने समाज की ओर से आपका आभार व्यक्त करता हूं। इससे पहले जितिन प्रसाद ने ट्वीटर पर ब्राह्मणों के उत्पीड़न को लेकर एक वीडियो भी जारी की।

दरअसल, मायावती ने विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया। मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि बीएसपी का मानना है कि किसी गलत व्यक्ति के अपराध की सजा के तौर पर उसके पूरे समाज को प्रताड़ित व कटघरे में नहीं खड़ा करना चाहिए। इसीलिए कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड के दुर्दान्त विकास दुबे व उसके गुर्गों के जुर्म को लेकर उसके समाज में भय व आतंक की जो चर्चा गर्म है उसे दूर करना चाहिए।

मायावती ने आगे लिखा साथ ही, यूपी सरकार अब खासकर विकास दुबे-काण्ड की आड़ में राजनीति नहीं बल्कि इस सम्बंध में जनविश्वास की बहाली हेतु मजबूत तथ्यों के आधार पर ही कार्रवाई करे तो बेहतर है। सरकार ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे अब ब्राह्मण समाज भी यहाँ अपने आपको भयभीत, आतंकित व असुरक्षित महसूस करे। 

Tamanna Bhardwaj