राहुल गांधी बेरोजगार हैं तो BJP करें ज्वाइन: केशव प्रसाद मौर्य

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 12:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गंगा यात्रा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए, कहा कि राहुल गांधी अगर बेरोजगार हैं तो बीजेपी में आएं।  हम उन्हें काम दे देंगे। राजघाट पर विपक्ष के बेरोजगारी के मुद्दे वाले सवाल पर ये बयान दिया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो गंगा यात्रा को लेकर सवाल उठा रहे हैं, वो खुद सवालों के घेरे में हैं।

सीएए के शाहीन बाग के मुद्दे पर बोलते हुए मौर्य ने कहा कि शाहीन बाग के समर्थन में जो खड़े हैं, उनको जनता जवाब देगी।  मौर्य ने सीएए को लेकर कहा कि देश में झूठ के माध्यम से ऐसा माहौल बनाया जा रहा है।  कांग्रेस यह झूठ फैला रही है और लोगों को गुमराह कर रही है।

वहीं मीडिया से बात करते हुए प्रयागराज में केशव प्रसाद मौर्य ने सीएए के विरोध में चल रहे प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया।  उन्होंने कहा कि इन प्रदर्शनों के पीछे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का हाथ है।  यह संगठन सिमी पर प्रतिबंध के बाद देश में एक्टिव हुआ है।  ईडी की रिपोर्ट के बाद यह साफ़ हो गया है कि पीएफआई ने ही सीएए को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में हिंसा कराई थी।  डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि आर्थिक मदद के ज़रिये पीएफआई खतरनाक खेल खेल रही है, उम्मीद है कि ईडी की रिपोर्ट के बाद केंद्र सरकार यूपी सरकार की प्रतिबंध लगाने की सिफारिश को जल्द मंजूरी देदेगी। गंगा यात्रा के दौरान उन्होंने कहा कि 27 से 31 जनवरी तक यह यत्रा चले गी इसमें में केंद्र सरकार के आठ मंत्रियों के साथ ही जिलों के प्रभारी मंत्री शामिल हैं। 

Ajay kumar