पत्रकार अरविंद सिंह ने चढ़ाया डेढ़ किलो का स्वर्ण मुकुट, मोदी के दोबारा PM बनने की मांगी थी मनौती

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 04:58 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार अरविंद सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। इस दौरान मोदी ने संकल्प सिद्धि के रूप में हनुमान को अर्पित किए जाने वाले स्वर्ण मुकुट का अवलोकन व स्पर्श किया। दरअसल, पत्रकार अरविंद सिंह ने मोदी के दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर सवा किलो सोने का मुकुट चढ़ाने का संकल्प लिया था।

काशी के वरिष्ठ पत्रकारों का शिष्टमंडल मुकुट लेकर माननीय प्रधानमंत्री से मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी से आए डेढ़ किलो के स्वर्ण मुकुट का अवलोकन कर सोमवार को बनारस के प्रबुद्धजनों को सौंप दिया। प्रधानमंत्री के रूप में सांसद का चुनाव लड़ने के समय काशीवासियों की ओर से वरिष्ठ पत्रकार डा.अरविंद सिंह ने मनौती मानी थी कि पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनेंगे तो सवा किलो का मुकुट चढ़ाया जाएगा। कारीगरों की भक्ति की वजह से सवा किलो की जगह डेढ़ किलो का मुकुट अद्भुत कला का नमूना बन पाया।

मुकुट पूरी तरह स्वर्ण निर्मित मुकट का वजन डेढ़ किलो है। वाराणसी के ही एक प्रतिष्ठित स्वर्ण कला संस्थान में काशी और कोलकाता नौ कारीगरों ने 40 दिनों में निर्मित किया। बेजोड़ कारीगरी के नमूना वाले इस मुकुट में ढाई लाख टांके लगाए गए हैं, जो बेहद आकर्षक और बेजोड़ हैं।

 

Ruby