22 हजार बूथ अध्यक्षों को JP नड्डा ने दिए चुनाव में जीत के मंत्र, कहा- पथ का पथिक रुकना नहीं चलते रहना है...

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 01:21 PM (IST)

कानपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को उत्तर प्रदेश दौरे के दूसरे दिन कानपुर में बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव में जीत का मंत्र देने के लिए कानपुर पहुंचे। यहां दक्षिण क्षेत्र के साकेत नगर में नवनिर्मित पार्टी कार्यालय में पहुंच कर पूजन किया। जिसके बाद पार्टी कार्यालय समेत प्रदेश के 9 जिलों के कार्यालय का आनलाइन उद्घाटन किया है। मंच पर सभी वरिष्ठ नेता, मंत्री और जनप्रतिनिधि मौजदू हैं। यहां निराला नगर मैदान में वाटर प्रूफ मंच तैयार किया गया है, जहां सम्मेलन में 22,143 बूथ अध्यक्ष आये हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम सब लोग रोजाना की भागदौड़ में विषयों की विशेषता समझने से चूक जाते हैं, घटनाएं घट जाती हैं लेकिन ध्यान नहीं देते हैं कि उसमें कितना पसीना बहा है। आप उनसे पूछिये दस से बीस साल पहले किराये के कमरे से पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे थे। इस कार्यायल के वे ही नींव के पत्थर है, उनके योगदान और सहयोग से आप इस स्थिति में हैं। अगर उजाले का सुख लेना हो तो अंधेरे काे याद करो, पथ का पथिक रुकना नहीं चलते रहना है।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी ने एक बात कही थी, हीनराजनीति मौत का फंदा होता है, भारतीय राजनीति को देखते हैं तो आजादी के बाद मूल्यों, आदर्शों और भारत के प्रति अपना समस्त समपर्ण करने वाला है अगर कोई दल देश और दुनिया की नजरों में है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। जिसके लिए व्यक्ति नहीं बल्कि राष्ट्र सर्वोपरी है, जिसके लिए राष्ट्रधर्म है और उसके अपना सर्वस्व समर्पित करने के भाव के साथ इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। यही वजह है कि दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल के साथ भारतीय जनता पार्टी दुनिया के सामने कौतूहल और आश्चर्य का विषय है। जब कोरोना जैसी महामारी से दुनिया त्रस्त थी और अपनी जान बचाने के लिए भाग रही थी। जब भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता ने मानवता की रक्षा के लिए समर्पित भाव के साथ काम करके संगठन को ऊंचाइयां दीं।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ वह सुबह लगभग साढ़े 10 बजे लखनऊ से विशेष विमान से यहां स्थित चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद किदवई नगर सब्जी मंडी स्थित बाबा नामदेव गुरुद्वारा पहुंचे। लगभग 15 मिनट तक गुरुद्वारे में रुकने के दौरान उन्हें सिरोपा भेंट कर स्वागत किया गया। अपने संक्षिप्त संबोधन में नड्डा ने सिख समुदाय के हित में मोदी सरकार द्वारा किए गए कामों का जिक्र करते हुये कहा कि पाकिस्तान स्थित करतारपुर कॉरीडोर खुलवाने और अफगानिस्तान से पवित्र गुरुग्रंथ साहिब भारत वापस लाने सहित तमाम ऐतिहासिक काम किए। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह भी मौजूद थे।  कानपुर में लगभग चार घंटे के प्रवास के बाद नड्डा दिल्ली रवाना होंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static