अंबेडकरनगर से JP नड्डा ने जनविश्वास यात्रा को किया रवाना, सीएम योगी ने भी मथुरा से दी हरी झंडी

punjabkesari.in Sunday, Dec 19, 2021 - 01:09 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में फिर से जीत का परचम लहराने के लिए भाजपा एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। जिसके चलते बीजेपी रविवार से ‘जनविश्वास यात्रा’ शुरू करने जा रही है। इस बारे में यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को बताया कि भाजपा प्रदेश में रविवार से 'जनविश्वास यात्रा' के नाम से छह यात्राएं शुरू करने जा रही है और ये बिजनौर, मथुरा, झांसी, गाजीपुर, अंबेडकरनगर और बलिया से शुरू होंगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा लोहिया (डॉक्टर राम मनोहर लोहिया) की जन्‍म स्‍थली अंबेडकरनगर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करने के बाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे सिंह ने शनिवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा प्रदेश में रविवार से 'जनविश्वास यात्रा' के नाम से छह यात्राएं शुरू करने जा रही है और ये बिजनौर, मथुरा, झांसी, गाजीपुर, अंबेडकरनगर और बलिया से शुरू होंगी।

उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले हमने यात्राएं निकालीं और नारा दिया ' न गुंडाराज, न भ्रष्टाचार-अबकी बार भाजपा सरकार' और जनता का आशीर्वाद मिला तो सरकारी बनी। सपा के गुंडाराज और भ्रष्टाचार को जनता ने नकार दिया। उन्होंने दावा किया कि आज न गुंडाराज है और न कहीं भ्रष्टाचार है, आज सभी गुंडे डरे हुए हैं और अब संगठन व सरकार अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। सिंह ने कहा कि पार्टी को इस बार भी जनता का आशीर्वाद मिलेगा और 2022 में फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा लोहिया (डॉक्टर राम मनोहर लोहिया) की जन्‍म स्‍थली अंबेडकरनगर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करने के बाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रभारी और केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर रहेंगे। यह यात्रा अंबेडकरनगर, अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली होते हुए बाराबंकी के बाद लखनऊ के काकोरी में समाप्त होगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि दूसरी यात्रा मथुरा धाम से शुरू होगी जिसकी शुरुआत मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ करेंगे और उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद संतोष गंगवार और सांसद राजवीर सिंह मौजूद रहेंगे। यह यात्रा मथुरा से अलीगढ़, एटा, मैनपुरी, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, कासगंज, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत होते हुए बरेली में समाप्त होगी। सिंह के अनुसार तीसरी यात्रा रानी लक्ष्मीबाई की नगरी झांसी से शुरू होगी जिसकी शुरुआत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे और यात्रा में उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा व केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा व निरंजन ज्‍योति मौजूद रहेंगी। यात्रा झांसी से शुरू होकर ललितपुर, महोबा, चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, जालौन, औरैया, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद होते हुए कानपुर में समाप्त होगी। चौथी यात्रा बिजनौर के विदुर कुटी से शुरू होगी और इसकी शुरुआत पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे और उनके साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान मौजूद रहेंगे।

यह यात्रा बिजनौर से मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, शामली, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल होते हुए रामपुर में समाप्त होगी। पांचवीं यात्रा का ब्यौरा देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पांचवीं यात्रा बलिया से शुरू होगी जिसकी शुरुआत मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे और साथ में स्‍वतंत्र देव सिंह खुद तथा प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान रहेंगे। यात्रा बलिया से मऊ, आजमगढ़, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, बस्ती तक जाएगी। उन्होंने कहा कि छठी यात्रा गाजीपुर से शुरू होगी जिसकी शुरुआत केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी करेंगी और इस यात्रा में राज्य के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य व कानून मंत्री ब्रजेश पाठक मौजूद रहेंगे। यात्रा गाजीपुर से चंदौली सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, कौशांबी, भदोही, वाराणसी, जौनपुर, सुलतानपुर होते हुए अमेठी में समाप्त होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static