5 जुलाई को लखनऊ दौरे पर आएंगे BJP के कार्यकारी अध्यक्ष JP नड्डा, जानिए मिनट-टू- मिनट पूरा कार्यक्रम

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2019 - 09:07 AM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी(BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा 5 जुलाई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दौरे पर आएंगे। नड्डा लोकसभा चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश के प्रभारी थे। पार्टी ने उन्हें नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। नए पद पर आसीन होने के बाद उनकी लखनऊ की यह पहली यात्रा होगी।

नड्डा 6 जुलाई को वाराणसी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र से पार्टी की सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान, भाजपा कार्यकारिणी अध्यक्ष नड्डा पार्टी के राज्य कार्यकारिणी सदस्यों के साथ बैठक करेंगे और मौजूदा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पाण्डेय को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के लिए नए नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा।

बैठक में पार्टी नेता निकट भविष्य में 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा, नड्डा योगी मंत्रालय के विस्तार की चर्चा करेंगे। मौजूदा मंत्रिमंडल में कई पद खाली हैं। तीन राज्य मंत्रियों ने लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के ओम प्रकाश राजभर को लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था।

उत्तर प्रदेश भाजपा महासचिव विजय बहादुर पाठक ने बताया कि नड्डा की प्रस्तावित यात्रा के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दो पर चर्चा होगी जिसमें ज्यादातर मामले संगठनात्मक हैं। उन्होंने कहा कि बैठक के कई दौर होंगे। पार्टी के कार्यकारिणी अध्यक्ष जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए सदस्यता अभियान और अन्य एजेंडे पर चर्चा करेंगे। इस बीच, भाजपा ने नड्डा की पहली यात्रा को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में भव्य बनाने के लिए कमर कस ली है।

भाजपा नेता को 5 जुलाई को हवाई अड्डे से राज्य के पार्टी कार्यालय में एक रोड शो करेंगे। रास्ते में विभिन्न स्थानों पर सम्मानित किया जा रहा है। नड्डा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जब पार्टी और उसके सहयोगी ने 80 में से 64 सीटें जीती थीं। भाजपा का लक्ष्य उत्तर प्रदेश में पार्टी में 50 लाख नए सदस्यों को शामिल करना है, जिसके लिए विभिन्न स्तरों पर बैठकें हो रही हैं। जे पी नड्डा राज्य में जमीनी हालात से अच्छी तरह वाकिफ है। भाजपा के संगठनात्मक ढांचा को मजबूत करना उनकी प्राथमिकता में होगा।

Anil Kapoor