मदनी के अल्लाह और ॐ वाले बयान पर जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर का पलटवार, कहा- मदनी कौन है? हम नहीं जानते

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 01:56 PM (IST)

संभल (मुजम्मिल दानिश) : उत्तर प्रदेश के संभल में BJP पश्चिमी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल के पिता जानकी प्रसाद सिंघल की शोक सभा में श्रद्धांजलि देने आए जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरि ने परिवार का ढांढस बढ़ाने के बाद उन्होंने प्रेस वार्ता किया। जहां उन्होंने मौलाना मदनी के अल्लाह और ॐ को एक बताने वाले बयान पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क पर भी हमला करते हुए उन्हें बड़बोला तक बोल दिया। 

मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं
जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरि ने मौलाना मदनी के अल्लाह और ॐ को एक बताने वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि अल्लाह कौन है ? और कौन क्या है? यह हम नहीं जानते। हम तो बस इतना जानते है कि इस पृथ्वी पर सबसे बड़ा धर्म मानवता का धर्म है, उससे बड़ा कोई धर्म नहीं है। 

पश्चिमी UP में आतंक की जड़े मजबूत
महामंडलेश्वर ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संभल, अमरोहा, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, अलीगढ़, सहित कई इलाकों में आतंकवादी संगठन अलकायदा से बहुत सारे लोग जुड़े है। संभल में अगर जांच की जाए तो हर घर में PFI, सिमी, अलकायदा से जुड़े एजेंट एक एजेंट मिलेगा। जब तक उनको चुन चुन कर खत्म नहीं किया जाएगा तब तक भारत के सुखद भविष्य की कल्पना नहीं की जा सकती है। 

तुर्की और सीरिया किन काफिरों को सजा दे रहे अल्लाह 
जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर ने कहा कि जब पहले भारत में भूकंप आता था तो मुस्लिम कहते थे कि अल्लाह मियां काफिरों को सजा दे रहे है। अब तुर्की और सीरिया में भूकंप आ रहा है तो मुस्लिम विद्वान बताए वहां कौन से काफ़िर रह रहे है। जिन्हें अल्लाह मियां दंड दे रहे है।  इस्लाम को चाहिए कि संसार की मानवता की सत्यता को स्वीकार करे। 

भारत सदा से हिंदू राष्ट्र 
जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि ने कहा कि दुनिया में हिंदुओं का एक ही राष्ट्र है, जो हिंदुस्तान है। भारत सदा ही हिंदू राष्ट्र रहा है और हमेशा रहेगा। बागेश्वर धाम वाले बाबा जो भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात का समर्थन करते हुए कहा कि हम उनकी बात का पूरा समर्थन करते है। बागेश्वर धाम ही नहीं हमारी तो पहले से ही मांग है कि भारत का संविधान, भारत की राजनीतिक व्यवस्था, अर्थव्यवस्था, दंड व्यवस्था, सामाजिक व्यवस्था सब कुछ सनातन हिंदू मूल्य के अनुसार होना चाहिए। अब समय आ गया है कि हिंदू कानून व्यवस्था बने और हिंदू राष्ट्र की कल्पना पूरी की जा सके।

Content Editor

Prashant Tiwari