यूपी में व्याप्त हो चुका है जंगलराज, योगी तत्काल दें इस्तीफा: लल्लू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 09:28 AM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर कानून व्यवस्था की हालत को बदतर करने का आरोप मढ़ते हुये उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को मांग की कि राज्य को जंगलराज में तब्दील करने की जिम्मेदारी लेते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तत्काल अपने पद से इस्तीफा देना चाहिये।        

अयोध्या में दलित बालिका के परिजनो से मुलाकात करने के बाद लल्लू ने कहा कि उनकी पार्टी पीडित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिये सड़क से सदन तक संघर्ष करेगी। अयोध्या में बलात्कार पीडित लड़की ने आत्महत्या कर ली थी। परिजनो का आरोप है कि आरोपी पीडिता को ब्लैकमेल कर रहा था जिसके चलते उसने आत्मघाती कदम उठाया। लल्लू ने परिवार को सुरक्षा देने के साथ मुआवजे की मांग की और कहा कि पुलिस बालिका की मौत की जिम्मेदारी ले और आरोपी को अविलंब गिरफ्तार करे।  

लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने सुबह अयोध्या जाकर दलित परिवार से मुलाकात की थी। उन्होने कहा कि पीड़तिा का परिवार दहशत में है। उन्हे अंदेशा है कि अगर वे इंसाफ की मांग करेंगे तो उन्हे जान से हाथ धोना पडेगा। कांग्रेस अध्यक्ष को बताया गया कि बलात्कार की घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कारर्वाई नहीं की।        

उन्होने कहा कि आरोपी पीड़तिा को धमकी दे रहा था कि अगर उसने प्राथमिकी दर्ज करायी तो वह बलात्कार के वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड कर देगा। लल्लू के अनुसार फैजाबाद के वरिष्ठ अधिकारी पूरी घटना से वाकिफ थे लेकिन उन्होने गरीब परिवार की मदद नहीं की जो आत्महत्या की वजह बनी। पुलिस को पीड़तिा की मौत का जिम्मेदार मानते हुये प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूरी योगी सरकार बलात्कार के आरोपी को बचाने में जुटी है। उत्तर प्रदेश महिलाओं के खिलाफ अपराध में चोटी पर है। नेशनल क्राइम रिकाडर् ब्यूरो और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की रिपोटर् बताती है कि यूपी में हर दो घंटे में बलात्कार की एक घटना होती है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा को नजरअंदाज कर रही है।

 

Ajay kumar