BJP शासन में जंगलराज,अपराधी कर रहे हैं मनमानी: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 11:42 AM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी शासन में अपराधी मनमानी कर रहे हैं और सरकार तमाशा देख रही है। यादव ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि UP की भाजपा सरकार हिटलर के मंत्री गोएबल्स के रास्ते पर चल रही है और झूठ को सच बनाने का नाटक कर रही है।

प्रदेश में बेटियां असुरक्षित, यहां न पुलिस है, न प्रशासन
अखिलेश ने आगे कहा कि राज्यपाल के अभिभाशण में भी कानून का राज स्थापित करने का कपोल कल्पित दावा करने में BJP सरकार को जरा भी संकोच नहीं हुआ। हकीकत में BJP सरकार के जंगलराज में अपराधी मनमानी कर रहे हैं और सरकार तमाशा देख रही है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में सिपाहियों द्वारा एक युवती को धमकाकर गैंगरेप की घटना घटी। बुलंदशहर में एक छात्रा को अगुवाकर उसके साथ गैंगरेप किया गया। सहजनवां में एक शिक्षिका के साथ दुष्कर्म हुआ। मेरठ में MBA की एक छात्रा के साथ दुष्कर्म से क्रुद्ध छात्रों ने IG को घेरा। अयोध्या में एक नाबालिग से गैंगरेप के बाद उसका वीडियो वायरल होने पर लड़की ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। प्रदेश में बेटियां असुरक्षित हैं, यहां न पुलिस है, न प्रशासन और न ही सरकार।

उन्होंने आगे कहा कि कानपुर देहात के मॅगटा गांव में BJP कार्यकताओं ने पुलिस से मिलकर दलितों पर लाठी, डंडे व हथियारों से लैस होकर हमला किया। उनके घरों में आग लगा दी। उसमें 31 दलित घायल हुए। बागपत में दिनदहाड़े एक कालेज प्रबंधक की हत्या हो गयी। गोंडा में दबंगो ने एक महिला का उत्पीड़न करने के साथ उसके पैर काट दिए। उसके परिवार पर भी हमला हुआ। सुल्तानपुर जिले के कड़वार थाना क्षेत्र में पुलिस अभिरक्षा में एक युवक ने मौत को गले लगा लिया। उन्होंने कहा कि होली से पहले ही सत्ता संरक्षित अपराधी खून की होली खेलने में लग गए हैं।

सपा सरकार ने शुरू की थी 100 तथा 1090 बूमेन पावर लाइन की सेवाएं
उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 तथा 1090 बूमेन पावर लाइन की सेवाएं शुरू की थी। इनको BJP सरकार में निष्प्रभावी बना दिया गया। अपनी कारगुजारी दिखाने के लिए भाजपा ने बस एक काम यही किया कि 100 नं0 सेवा को 112 नंबर बना दिया। कानून व्यवस्था संभालना BJP सरकार के बस में नहीं है।   

Tamanna Bhardwaj