गोरखपुर पहुंचे CM योगी ने कहा- जैसे हमने इंसेफ्लाइटिस को हराया वैसे ही कोरोना को हराएंगे

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 06:33 PM (IST)

गोरखपुर:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थानीय इकाई में बढ़ती गुटबाजी और जनप्रतिनिधियों के बीच आरोप प्रत्यारोप के दौर के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने कर्मक्षेत्र गोरखपुर में एकजुटता बनाये रखने का मंत्र देते हुये जिले के विकास और छवि सुधारने को कहा।

गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे योगी ने आज सकिर्ट हाउस में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में सांसद रविकिशन और नगर विधायक डा राधा मोहन दास अग्रवाल के अलावा सांसद कमलेश पासवान समेत अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।       

बैठक के बाद रवि किशन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बाढ़ और अन्य जन समस्यायों पर जरूरी दिशा निर्देश दिये। उन्होंने सड़कों की हालत दुरूस्त करने के लिये केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ हुयी बैठक का ब्योरा दिया। हालांकि उन्होंने सहायक अभियंता केके सिंह के मामले को ज्यादा तूल नहीं दिया और एकजुटता पर बल देते हुये गोरखपुर के विकास और छवि संवारने के निर्देश दिये।       

इस बारे में डा अग्रवाल ने कहा कि योगी ने हर जनप्रतिनिधि की समस्या को गंभीरता से सुना और जलजमाव जैसी समस्या के निराकरण करने को कहा। अभियंता को लेकर उनके और श्री रवि किशन के बीच जारी तनातनी को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पत्रकारों ने इसे विवाद बना दिया है। अभियंता मामले में वास्तव में उनका किसी से विवाद नहीं हुआ है बल्कि इसे संवाद कहा जाये तो बेहतर होगा। उन्होंने बताया कि बैठक में योगी ने गोरखपुर में जल निकासी की समस्या का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर कराने का आश्वासन दिया। योगी ने मौजूद जनप्रतिनिधियों से कहा कि जिस तरह जिले ने इंसेफ्लाइटिस को हराया है, ठीक उसी तरह कोरोना को भी हराएंगे। यह पूरे देश की लड़ाई है, जिसे हम सबको मिल कर लडऩा होगा।

 

 

Moulshree Tripathi