SC में रामलला विराजमान का पक्ष रखने वाले के. परासरण तीन पीढ़ियों संग करेंगे रामलला के दर्शन

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 02:33 PM (IST)

लखनऊः रामलला को उनका घर दिलवाने, सुप्रीम कोर्ट में रामलला विराजमान का पक्ष रखने वाले व इंडियन बार के पितामह कहे जाने वाले के. परासरण, अपने परिवार के तीन पीढ़ीयों के साथ 23 नवंबर को अयोध्या जाएंगे। उनके साथ में वकीलों की पूरी टीम भी अयोध्या जा रही है। जहां परासरण रामलला का दर्शन करेंगे।

बता दें कि 92 साल के परासरण ने ही सुप्रीम कोर्ट में रामलला विराजमान का पक्ष रखा था। जीत दिलाई थी। परासरण हासिल हुई जीत के बाद रामलला का धन्यवाद करेंगे,आशीर्वाद लेंगे। कोर्ट ने विवादित जमीन को के. परासरण के मुवक्किल रामलला विरामजमान को देने को कहा है।  जबकि मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के लिए अयोध्या में ही 5 एकड़ दूसरी जमीन दी जाएगी।

प्रस्तावित यात्रा में परासरण के साथ उनके बेटे, बेटी, नाती-पोते समेत परिवार अन्य सदस्य भी मौजूद रहेंगे। कुल 18 लोग अयोध्या में जा रहे हैं। परासरण के साथ पैरवी करने वाले वरिष्ठ वकील सीएस वैद्यनाथन, वरिष्ठ वकील पीएस नरसिम्हा, पीवी योगेश्वरन, भक्ति वर्धन सिंह और श्रीधर राजू भी मौजूद रहेंगे।

कहा जाता है इंडियन बार का पितामह

मद्रास हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रहे संजय किशन कॉल ने के. परासरण को  इंडियन बार का पितामह की उपाधि दी थी। रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में रामलला विराजमान की ओर से पक्ष रखने व जीत दिलाने वाले परासरण हिंदू शास्त्रों के विद्वान भी हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static