छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति, देखकर अफसरों की उड़ी नींद

6/24/2019 6:49:49 PM

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में उस वक्त सब चौंक गए जब एक कचौड़ी वाला करोड़पति निकला। इसका खुलासा करते हुए वाणिज्य कर विभाग द्वारा की गई जांच में पता चला है कि कचौड़ी वाले का सालाना टर्नओवर करोड़ के पार है। व्यापारी ने दुकान का पंजीकरण जीएसटी के तहत नहीं कराया है, जिसके चलते स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो ने कचौड़ी वाले को नोटिस जारी किया है।
PunjabKesari
बता दें कि सीमा टॉकीज के समीप एक छोटी सी कचौड़ी की दुकान है, जिसमें मुकेश पिछले 10-12 सालों से कचौड़ी बेचते हैं। बीते दिनों स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो, लखनऊ को व्यापारी के बारे में शिकायत मिली। शिकायत मिलने के बाद मामला लखनऊ से अलीगढ़ पहुंचा। जिसके बाद अलीगढ़ वाणिज्य कर विभाग की टीम ने दुकान की तलाश की। जिसके बाद टीम ने दुकान की बिक्री का जायजा लिया। जांच के दौरान कचौड़ी वाले दुकानदार ने स्वयं हर महीने लाखों रुपए टर्न ओवर होने की बात स्वीकार की।
PunjabKesari
जांच अधिकारियों के अनुसार, प्रारंभिक जांच में कचौड़ी बेचने वाले मुकेश का 60 लाख का टर्नओवर सामने आया है, लेकिन विस्तृत जांच में इसके एक करोड़ रुपये तक पहुंचने की संभावना है। जांच में यह भी सामने आया कि दुकानदार जीएसटी में पंजीकृत नहीं है।
PunjabKesari
बता दें 40 लाख सालाना टर्न ओवर वाले व्यापारियों का जीएसटी पंजीकरण कराना अनिवार्य है, लेकिन कचौड़ी व्यापारी के 60 लाख से अधिक सालाना टर्न ओवर होने के बावजूद भी जीएसटी पंजीयन नहीं मिला, जांच करने वाली टीम ने कचौड़ी व्यवसायी का सालाना टर्न ओवर एक करोड़ से अधिक होने की संभावना भी जताई है।


 


Tamanna Bhardwaj