पुलिस ने नहीं दी इजाजत ताे साईकिल से ही अपनी दुल्हनियां ब्याहने पहुंच गया कल्कू

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 04:54 PM (IST)

हमीरपुर: लॉकडाउन के कारण प्रशासन से शादी की इजाजत न मिलने के बाद 23 साल के एक युवक ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी दुल्हन को ब्याहने अकेले साईकिल से ही उसके घर पहुंच गया। पौथिया गांव के कल्कू प्रजापति की शादी 25 अप्रैल को निर्धारित थी और वह प्रशासन से अंतिम समय तक इजाजत का इंतजार करता रहा लेकिन जब इजाजत नहीं मिली तो उसने अकेले साईकिल से महोबा जिले के पुनिया गांव में अपनी दुल्हन के घर जाने का फैसला कर लिया ।

PunjabKesari
पुलिस से शादी करने की इजाजत नहीं मिली
दसवी कक्षा पास किसान कल्कू ने फोन पर बताया ' हमें स्थानीय पुलिस से शादी करने की इजाजत नहीं मिली। तब हमने अकेले ही साईकिल से वहां पहुंचने का फैसला कर लिया। लड़की के घरवालों ने शादी के कार्ड छपवा लिये थे और शादी की सारी तैयारियां कर चुके थे ।' उन्होंने बताया 'मेरे पास मोटरसाइकिल है लेकिन ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है। इसलिये सुबह सुबह हम जीन्स टी शर्ट पहन कर मुंह पर कपड़ा बांध कर रवाना हो गये। शादी गांव के मंदिर में हुई ।' शादी के बाद जो फोटो आयी उसमें दूल्हा दुल्हन चेहरे को पूरी तरह से ढके नजर आयें। शादी की कुछ आवश्यक रस्में ही अदा की गयीं। अब यह नवविवाहित जोड़ा लॉकडाउन हटने का इंतजार कर रहा है ताकि बाकी कार्यक्रम कर गांवा वालों को एक शानदान दावत दी जा सके। शादी के बाद कल्कू अपनी पत्नी को साईकिल पर बिठा कर गांव वापस आये।

PunjabKesari
परेशानी तो हो रही थी लेकिन शादी की खुशी में किसी तरह घर पहुंच गया-कल्कू
कल्कू ने बताया' मुझे लौटने में साइकिल चलाने में परेशानी तो हो रही थी लेकिन शादी की खुशी में किसी तरह घर पहुंच गया। मेरे पैरों में बहुत दर्द था जिसे दूर करने के लिये मुझे दर्द की दवा लेनी पड़ी।' उनसे पूछा गया कि उन्होंने लॉकडाउन हटने का इंतजार क्यों नही किया तो कल्कू ने बताया कि हमारे घर में मां की तबियत खराब थी और वह खाना नहीं बना सकती थीं। इसके अलावा यह भी नहीं मालूम था कि यह लॉकडाउन कब तक चलेगा।

लड़की के परिवार वाले शादी करने को कह रहे थे-पिता
कल्कू के पिता छोटे लाल प्रजापति ने बताया कि शादी चार से पांच माह पहले ही तय हो चुकी थी। लड़की के परिवार वाले शादी करने को कह रहे थे इसलिये कल्कू चला गया शादी करने ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static