जवाहर हत्याकांड में वीडियो कान्फ्रेंसिंग से होगी कलराज की गवाही

punjabkesari.in Wednesday, Oct 25, 2017 - 03:50 PM (IST)

इलाहाबादः जवाहर हत्याकांड के मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र की गवाही वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये आगामी 27 अक्टूबर को होगी। जवाहर यादव उर्फ पंडित हत्याकांड में बचाव पक्ष के अहम गवाह केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र अपनी गवाही वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए दर्ज कराना चाहते हैं। अदालत द्वारा समन जारी कर तलब किए जाने के बाद उन्होंने अधिवक्ता के जरिए अर्जी दाखिल कर गवाह का साक्ष्य वीडियो कान्फ्रेंसिंग से कराए जाने की मांग की गई।

जिला न्यायालय में जवाहर हत्याकांड की सुनवाई एडीजे रमेश चंद्र कर रहे हैं। कल सुनवाई के दौरान कलराज मिश्र की ओर से उनके अधिवक्ता ने उनकी गवाही वीडियो कांफ्रेंसिंग से कराए जाने की अर्जी दी। लंबी बहस सुनने के बाद अदालत ने अपना निर्णय सुरक्षित कर लिया। जेल से करवरिया बंधु को अदालत में तलब किया गया था।

गौरतलब है कि 13 अगस्त 1996 को इलाहाबाद के सिविल लाइंस में तत्कालीन झूंसी के समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक जवाहर यादव उर्फ पंडित की गोलीमार कर हत्या कर दी गयी थी। इस हमले में उनके दो अन्य साथियों की भी मृत्यु हो गयी थी। हत्या के पीछे बालू खनन, शराब व्यवसाय और सियासी वर्चस्व होने की बात सामने आयी थी।

इस मामले में जवाहर यादव उर्फ पंडित के परिजनों ने किपलमुनि करवरिया, उदयभान करवरिया और सूरजभान करवरिया के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखायी थी। करवरिया परिवार तब भारतीय जनता पार्टी में शामिल था।