BJP के नेता कलराज मिश्र ने की सपा अध्यक्ष की जमकर तारीफ, कहा- बहुत संस्कारी हैं अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 12:05 PM (IST)

लखनऊः उत्तरप्रदेश के चुनाव जैसे जैसे पास आ रहे हैं राजनीति के मुखौटे भी सामने आ रहे हैं।  प्रदेश में इन दिनों राजनीति का स्तर हिन्दू-मुस्लिम पर आकर अटक गया है। कुछ हिंदू वोट बैंक की तो कोई मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति कर रहा है। जिसके चलते विधानसभा सत्र के दौरान अपने भाषण में सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के हिन्दू होने पर सवाल उठाए थे।

जिसके बाद अखिलेश ने सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी से पूछा था कि हम हिन्दू नहीं तो और क्या है। इसके बाद अब भाजपा के दिग्गज और वरिष्ठ नेता अखिलेश के बचाव में उतर आए हैं और उन्हें हिन्दू की संज्ञा दे दी है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद कलराज मिश्र ने अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की है। गोरखपुर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कलराज मिश्र ने अखिलेश को संस्कारी बताते हुए कहा कि वह हिंदू हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश भी हमारी तरह ही हिंदू हैं। इसके अलावा वे काफी संस्कारी हैं और मेरे पैर भी छूते हैं। सीएम योगी के हिंदू होने के बयान पर उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान लोकतांत्रिक देश है। हम हिंदू परिवार में पैदा हुए हैं तो अपना धर्म निभाएंगे। उन्होंने कहा कि दूसरे लोगों को आजादी है कि वह अपना धर्म निभाएं।

गौरतलब है कि सीएम योगी ने विधान भवन में बोलते हुए कई नेताओं पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि मैं हिन्दू हूं और मैं ईद नहीं मनाता। मैं शरीर पर जनेऊ धारण कर बाहर जाकर सिर पर टोपी डालकर कहीं मत्था नहीं टेकता। साथ ही कहा कि अगर कोई शांतिपूर्ण ईद मनाएगा तो मैं उसके पूर्णतया साथ हूं। इस दौरान योगी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा तो वहीं दूसरी तरफ समाजवाद पर भी टिप्पणी की।