2 लाख का सौदा कर सौतेली मां ने करवाई बेटे की हत्या, ये थी वजह

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 02:44 PM (IST)

सुलतानपुरः उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में सौतेली मां ने संपत्ति के लालच में बेटे की हत्या करवा दी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी मां और एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि बीते 14 अक्टूबर को बल्दीराय थानाक्षेत्र के बघौना गांव के पास सड़क किनारे एक अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ था। शव को देखकर ही लग रहा था कि उसकी हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी आया कि युवक की गोली मारकर हत्या की गई है। पुलिस ने पहले तो उसकी पहचान के लिये सोशल मीडिया का सहारा लिया। मृतक युवक की शिनाख्त कूरेभार थानाक्षेत्र के गंजाधरगंज गांव के रहने वाले शोएब के रूप में हुई।

वहीं जब पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की तो मामला चौकाने वाला निकला।दरअसल शोएब की मां का निधन हो चुका था, लिहाजा उसके पिता मुबारक हुसैन ने रईशुल निशां से दूसरी शादी की थी। रईसुल के भी एक पुत्र था। संपत्ति का बंटवारा दो हिस्से में न हो इसलिए राईसुल निशां ने शोएब को रास्ते से हटाने की चाल चली। उसके भाड़े के एक युवक से 2 लाख में सौदा तय किया और एक लाख पेशगी देकर शोएब की हत्या करवा दी।

पुलिस की मानें तो पूरी संपत्ति हड़पने के चक्कर मे शोएब की सौतेली मां रईशुल निशां  ने युवक के साथ मिलकर शोएब की हत्या की साजिश रची। फिलहाल मां को गितफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

Tamanna Bhardwaj