केंद्र सरकार पर भड़के कमलनाथ- इधर राम मंदिर के लिए चंदा और उधर बढ़ा दिए जाते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

1/24/2021 6:29:40 PM

इंदौर/अयोध्याः  वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने केंद्र सरकार पर जनहित के बुनियादी मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ लोगों से अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए चंदा मांगा जाता है और दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए जाते हैं। प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ ने इंदौर शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर देपालपुर कस्बे में एक किसान रैली को संबोधित करते हुये कहा, "ये भाजपा नेता आज राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करेंगे और पीछे से पेट्रोल-डीजल के भाव दो-दो रुपये बढ़ा देंगे और (पेट्रो ईंधनों की महंगाई से) ध्यान मोड़ देंगे।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंचने वाले हैं।" उन्होंने श्रोताओं से पूछा, "इस महंगाई से आखिर किसका नुकसान हो रहा है? जब हम (कांग्रेस) केंद्र में सरकार चलाते थे, तब कच्चे तेल और पेट्रोल-डीजल के भाव कितने थे?" कमलनाथ ने यह भी कहा कि मंदिर और मस्जिद जाने से रोजगार के मौके पैदा नहीं होंगे।

उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "मोदी वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों के जरिये पहली बार प्रधानमंत्री बनना चाहते थे, तब वह हर साल नौजवानों को दो करोड़ रोजगार देने और किसानों की आय दोगुनी करने की बातें करते थे।" केंद्र में मंत्री रह चुके कमलनाथ ने कहा, "क्या आपने वर्ष 2019 के पिछले लोकसभा चुनावों में मोदी के मुंह से नौजवानों और किसानों से किए गए इन वादों की बात सुनी? वह जनता का ध्यान मोड़ने के लिए पाकिस्तान और राष्ट्रवाद की बातें करने लगते हैं।"

 

 


Moulshree Tripathi

Related News