MP में अब कमलनाथ नहीं खिलेगा कमलः केशव मौर्य

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 03:24 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मध्य प्रदेश में मचे राजनीतिक उलटफेर को लेकर कहा कि MP में कमल नाथ नहीं कमल ही खिलेगा।  इसके अलावा उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने इन तीन वर्षों में प्रदेश का चेहरा बदल दिया है। जो प्रदेश बेरोजगारी अपराध और महिला उत्पीडऩ के लिए जाना जाता था, वहां आज अपराध बेहद कम हो गए हैं। अपराधी सलाखों के पीछे हैं और भ्रष्टाचार को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया गया है। बता दें कि वह गुरुवार को मर्चेंट चेंबर हॉल में प्रेस वार्ता करके प्रदेश सरकार की तीन साल की उपलब्धियां गिना रहे थे।

उन्होंने कहा कि जो विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं वह अपनी 5 साल की सरकार से भाजपा के तीन साल के कार्यकाल की तुलना करें। हमने उनसे दुगुने रोजगार दिए हैं और कई गुना अधिक विकास किया है। UP बोर्ड परीक्षा के टॉपर के घर पर जिस तरह से सड़क बनवाई जा रही थी, अब CBSC और ICSC के टॉपर्स के घरों तक भी सड़क पहुंचाई जाएगी। खिलाडिय़ों के घरों तक भी प्रदेश सरकार मेजर ध्यानचंद के नाम से सड़क बनवाएगी।

कोरोना से डरना नहीं लड़ना है
कोरोना वायरस को लेकर डिप्टी सीएम ने स्पष्ट हमें डरने की नहीं बल्किं इससे लड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इसी वजह से सभी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम, स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया है। लोगों को इससे घबराने की नहीं सावधान रहने की आवश्यकता है। कोरोना की वजह से जिन गरीबों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है वह भूखे ना सोएं, इसके लिए प्रदेश सरकार ने एक कमेटी का गठन कर दिया है, जो दो-तीन दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट दे देगी। उन्होंने प्रदेश से लेकर कानपुर तक हुए विकास कार्यों का विवरण आंकड़ों में देने के साथ ही विधानसभा वार हुए विकास कार्यों पर आधारित पुस्तकों का विमोचन भी किया। प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई, महापौर प्रमिला पांडे, विधायक सुरेंद्र मैथानी, अभिजीत सिंह सांगा, महेश द्विवेदी, जिलाध्यक्ष उत्तर सुनील बजाज व दक्षिण डॉ. वीना आर्य मौजूद रहीं।

संदिग्धों से मिलने पहुंचे अस्पताल
डिप्टी CM प्रेस कांफ्रेंस के बाद उर्सला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में निरीक्षण करने पहुंचे। यहां भर्ती दो संदिग्ध लोगों से मुलाकात की और हालचाल जाना। उर्सला अस्पताल के डॉक्टरों को उन्होंने हर समय चौकसी बरतने के निर्देश दिए। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के आने पर अथवा किसी व्यक्ति के कोरोना पीड़ित होने की शिकायत पर लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए । उन्होंने अस्पताल को सैनेटाइज करने के भी निर्देश दिए। डिप्टी CM यहां करीब 10 मिनट रुके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static