सहारनपुर जेल में बंद भीम आर्मी प्रमुख से नहीं मिलने देने पर पुलिस से भिड़ी मां कमलेश

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 05:41 PM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला जेल में बंद भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर से नहीं मिलने देने पर उसकी मां कमलेश देवी पुलिस से भिड़ गई। जेल अधीक्षक डॉ.वीरेश राज शर्मा ने बताया कि चंद्रशेखर से किसी के भी मिलने पर पाबंदी लगा दी गई है। उनका कहना था कि चंद्रशेखर से राजनीतिक कारणों से लोग मिलने के लिए पहुंच रहे हैं। चंद्रशेखर की मां कमलेश को भी नहीं मिलने दिया गया तो भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल वालिया भी जेल पर पहुंचे। पुलिस ने उन्हें भी गेट से ही वापस कर दिया। 

जिस वजह से चंद्रशेखर की मां कमलेश देवी पुलिस के रवैये से भड़क गई और अधिकारियों से भिड़ गई। कमलेश देवी ने पत्रकारों से कहा कि योगी सरकार दलित विरोधी है और उनके बेटे को जबरन ही जेल में ठूंसे हुए है। इनका आरोप है कि चंद्रशेखर को जिला जेल में जेलकर्मियों द्वारा परेशान किया जा रहा है। शेखर के समर्थन में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जिले में पांच स्थानों सरसावा, होजखेड़ी, रामगढ़, बेहट और जानीपुर में शेखर की रिहाई के लिए भूख हड़ताल भी किया।  

उधर, बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने अपनी बैठक में तय किया कि 24 अप्रैल को बसपा कार्यकर्ता डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती को शांति और भाईचारे के साथ मनाएंगे। बसपा के जोन कॉआर्डिनेटर ने कहा कि कार्यकर्ता 14 अप्रैल को शांतिपूर्वक गांधी मैदान में पहुंचे और डा. साहब की शिक्षाओं से प्रेरणा लें। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद ने की। पूर्व विधायक जगपाल सिंह, मोल्लू, पूर्व विधायक महिपाल माजरा, एमएलसी महमूद अली, फजलुर रहमान कुरैशी, कुलदीप बाल्यान, लोदी कुमार आदि मौजूद रहे।

Ruby