कमलेश तिवारी का हुआ अंतिम संस्कार, कल CM योगी से मिलेगा परिवार

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 04:57 PM (IST)

लखनऊः हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी का शनिवार को उनके पैतृक गांव सीतापुर स्थित महमूदाबाद में अंतिम संस्कार किया गया। बड़े बेटे सत्यम तिवारी ने पिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान भारी संख्या में कमलेश के परिजन और समर्थक मौजूद रहें। बता दें कि, परिवार प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद उनका अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हुआ। अब कमलेश का परिवार रविवार शाम सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेगा।

मुस्लिम समुदाय और पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी के चलते पहली बार 2015 में सुर्खियों में आए कमलेश तिवारी की कल लखनऊ के खुर्शेद बाग स्थित उनके कार्यालय में बेरहमी से 2 अज्ञात लोगों ने गला रेतकर और गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुजरात ATS के एसपी हिमांशु शुक्ला और डीएसपी केके पटेल ने बताया कि इस मामले के 3 प्रमुख षड्यंत्रकर्ताओं राशिद पठान, मौलवी मोहसिन शेख और फैजान मेंबर को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह तीनों सूरत के लिंबायत इलाके की एक ही सोसायटी के निवासी हैं।

पकड़े गए षड्यंत्रकर्ताओं को जल्द ही आगे की कार्रवाई के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया जाएगा। वहीं दो अन्य साथियों जिन्होंने हत्या को अंजाम दिया, उनकी भी पहचान हो गई है। जल्द ही उनकी धरपकड़ की जा सकती है। बता दें कि, इन लोगों ने वर्ष 2015 में ही कमलेश की हत्या की योजना बनाई थी, पर तब ऐसा नहीं हो सका। राशिद बाद में दुबई चला गया और 2 साल वहां रहकर लौटा। इन लोगों ने हाल में फिर से हत्या की योजना बनाई। दोनों हत्यारे गत 16 अक्टूबर को सूरत से लखनऊ रवाना हो गए।

Deepika Rajput