कमलेश तिवारी हत्याकांड: हत्यारों को शरण देने के आरोप में मौलाना कैफी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 12:27 PM (IST)

बरेली: हिंदू महासभा के पूर्व नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में पुलिस ने मौलाना सैय्यद कैफी को गिरफ्तार कर लिया है। बरेली से गिरफ्तार मौलाना कैफी पर आईपीसी की धारा-216 के तहत कार्रवाई हुई है।
PunjabKesari
आरोप है कि कमलेश तिवारी की हत्या के बाद फरार आरोपियों अशफाक हुसैन और पठान मोईनुद्दीन अहमद को मौलाना की ओर से मदद मुहैया कराई गई। मदद के तहत कैफी ने दोनों को शरण भी दी। इस मामले में बरेली से ही हिरासत में लिए गए लॉ स्टूडेंट नावेद सिद्दीकी से भी पूछताछ जारी है। नावेद पर आरोप है कि उसने मौलाना कैफी के निर्देश पर दोनों को बरेली में रुकवाया। उसके बाद नेपाल बॉर्डर तक पहुंचने में मदद की थी।
PunjabKesari
इससे पहले, पुलिस ने गुरुवार को दोनों आरोपियों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। साथ ही पूछताछ के लिए दो दिन की पुलिस रिमांड भी स्वीकृत की। पुलिस रिमांड की अवधि आज सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है।
PunjabKesari
गुजरात पुलिस के आतंक रोधी स्क्वाड ने 22 अक्टूबर को दोनों को गुजरात-राजस्थान की सीमा पर शामलाजी कस्बे से गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया था। पुलिस ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 120 बी और 201 के तहत मामला दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static